ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशप्रधानमंत्री के मार्ग की ड्रोन से होगी निगरानी

प्रधानमंत्री के मार्ग की ड्रोन से होगी निगरानी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन की तैयारियां शुरू हो गई हैं। दो अप्रैल को इलाहाबाद हाईकोर्ट की 150वीं वर्षगांठ के समापन समारोह में शामिल होने आ रहे प्रधानमंत्री जिन रास्तों से गुजरेंगे, ड्रोन...

प्रधानमंत्री के मार्ग की ड्रोन से होगी निगरानी
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 22 Mar 2017 12:40 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन की तैयारियां शुरू हो गई हैं। दो अप्रैल को इलाहाबाद हाईकोर्ट की 150वीं वर्षगांठ के समापन समारोह में शामिल होने आ रहे प्रधानमंत्री जिन रास्तों से गुजरेंगे, ड्रोन कैमरे से वहां की निगरानी हो रही है। यह निर्णय डीएम के शिविर कार्यालय में मंगलवार रात हुई बैठक में लिया गया।

ड्राइवरों की एलआईयू से होगी जांच

बैठक में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए तैनात किए जाने वाले निजी वाहनों के चालकों की एलआईयू से जांच कराने का निर्णय भी लिया गया। एलआईयू की रिपोर्ट के आधार पर ही निजी वाहनों के चालकों को कार्यक्रम में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी।

शहर में सड़क खुदाई पर रोक

जिलाधिकारी संजय कुमार ने कहा कि दो अप्रैल तक शहर में सीवर के लिए किसी भी सड़क की खुदाई नहीं की जाएगी। खुदी हुई सड़कों की मरम्मत के लिए गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई को दो दिन का समय दिया गया है। डीएम ने कहा कि तीन दिन के बाद शहर में कहीं भी सड़क खुदी हुई मिली तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

रास्तों पर लगाएं जाएं सीसीटीवी कैमरे

उन्होंने डिवाइडरों की गैपिंग दो दिन के भीतर भरने का निर्देश दिया। प्रधानमंत्री के आने-जाने वाले रास्ते में अस्थायी सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। उनकी प्रतिदिन मॉनीटिरिंग की जाएगी। एसएसपी शलभ माथुर ने कहा कि प्रधानमंत्री के आवागमन वाले मार्गों की ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही है।

समारोह में वकीलों को आईकार्ड से ही मिलेगा प्रवेश

इलाहाबाद हाईकोर्ट की 150वीं वर्षगांठ के समापन समारोह में वकील अपने आईकार्ड से ही प्रवेश पा जाएंगे। उन्हें पहले आओ पहले पाओ के आधार पर समारोह स्थल में जगह मिलेगी। वहां कुर्सियां भर जाने पर वकीलों को बिशप जॉनसन स्कूल में विशाल एलईडी स्क्रीन पर कार्यक्रम देखना होगा। वकीलों को ड्रेस में आने की जरूरत भी नहीं होगी। हाईकोर्ट बार के संयुक्त सचिव प्रेस आशीष मिश्र ने वकीलों से आग्रह किया है कि जिनके आई कार्ड खो गए हैं या धूमिल हो गए हैं, वे आई कार्ड बनवा लें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें