ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकौशाम्बी में गरीबी से तंग नेत्रहीन बुजुर्ग ने की खुदकुशी

कौशाम्बी में गरीबी से तंग नेत्रहीन बुजुर्ग ने की खुदकुशी

कोखराज के कशिया पूर्व गांव में शनिवार रात गरीबी से तंग एक नेत्रहीन बुजुर्ग ने फांसी लगाकर जान दे दी। शनिवार सुबह घर के भीतर धन्नी पर रस्सी से लटकता शव बरामद किया गया। पुलिस ने लाश कब्जे में लेकर...

कौशाम्बी में गरीबी से तंग नेत्रहीन बुजुर्ग ने की खुदकुशी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 25 Feb 2017 03:20 PM
ऐप पर पढ़ें

कोखराज के कशिया पूर्व गांव में शनिवार रात गरीबी से तंग एक नेत्रहीन बुजुर्ग ने फांसी लगाकर जान दे दी। शनिवार सुबह घर के भीतर धन्नी पर रस्सी से लटकता शव बरामद किया गया। पुलिस ने लाश कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना के बाद से पीड़ित परिवार में कोहराम है।

कशिया पूर्व निवासी नत्थूलाल (60) जन्म से अंधा था। उसकी शादी भी नेत्रहीन महिला से हुई थी पर, बच्चे नहीं थे। दोनों एक-दूसरे के सहारे मेहनत-मजदूरी कर पेट पालते थे। कुछ साल पहले पत्नी की मौत के बाद वह नत्थूलाल अकेला हो गया। साथ ही उसकी बढ़ती उम्र भी मजदूरी करने में बाधक बन गई। लिहाजा वह घर पर ही रहने लगा। आमदनी का कोई जरिया नहीं होने से उसकी आर्थिक स्थिति दिनोंदिन बिगड़ती चली गई।

इधर बीच कुछ दिन से उसे दो वक्त की रोटी भी नहीं नसीब हो रही थी। इससे परेशान होकर उसने शनिवार रात घर में फांसी लगा ली। शनिवार सुबह देर तक दरवाजा नहीं खुलने पर उसके भाई रामचंद्र ने आवाज लगाई पर, कोई जवाब नहीं मिला। इस पर उसने पिछली दीवार से झांक कर देखा तो उसकी चीख निकल गई। चीख-पुकार सुन पड़ोसी इकट्ठा हो गए।

सूचना के बाद पहुंची मूरतगंज चौकी पुलिस ने फंदे से लाश उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। चौकी प्रभारी राकेश शर्मा का कहना है कि आर्थिक तंगी से परेशान होकर नत्थू ने खुदकुशी की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें