ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशचेक पोस्ट फूंके जाने के बाद आवागमन को लेकर पसरा सन्नाटा

चेक पोस्ट फूंके जाने के बाद आवागमन को लेकर पसरा सन्नाटा

नेपाल बार्डर पर एसएसबी जवानों की गैरमौजूदगी में अस्थाई चेक पोस्ट फूंके जाने के बाद दोनों देशों के बीच आवागमन को लेकर तीसरे दिन सन्नाटा पसरा हुआ है। वहीं, एसएसबी ने अपनी गश्त को तेज कर दिया है। हजारा...

चेक पोस्ट फूंके जाने के बाद आवागमन को लेकर पसरा सन्नाटा
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 23 Mar 2017 08:26 PM
ऐप पर पढ़ें

नेपाल बार्डर पर एसएसबी जवानों की गैरमौजूदगी में अस्थाई चेक पोस्ट फूंके जाने के बाद दोनों देशों के बीच आवागमन को लेकर तीसरे दिन सन्नाटा पसरा हुआ है। वहीं, एसएसबी ने अपनी गश्त को तेज कर दिया है। हजारा थाना क्षेत्र के इंडो नेपाल बार्डर के अन्तर्राष्ट्रीय पिलर संख्या 28-29 के बीच 49 वीं वाहिनी एसएसबी चौकी टिल्ला नम्बर चार के जवान तस्करी और अराजकतत्वों को रोकने के लिए झोपड़ी नुमा चेक पोस्ट बनाकर चेकिंग करते हैं।

21 मार्च की शाम को चेक पोस्ट पर एसएसबी जवानों की गैर मौजूदगी में नेपाल के शरारती तत्वों ने भारतीय सीमा में घुसकर आग लगाकर घटना को अंजाम दिया था। घटना के बाद नेपाल के बेलाडांडी इंस्पेक्टर, झिलमिला चौकी इंचार्ज, बैलोरी सशस्त्र प्रहरी के अधिकारियों ने हजारा पुलिस और एसएसबी के बीच बैठक कर सभी से शांत व्यवस्था बनाने के लिए अपील की थी।

हालांकि बार्डर पर पूरी तरह माहौल शांत होने के बावजूद दूसरे दिन आवागमन न होने से सन्नाटा पसरा रहा। इस घटना के बाद टाटरगंज और टिल्ला नम्बर चार क्षेत्र से जुड़ी नेपाल सीमा पर भी एसएसबी ने सतर्कता के साथ गश्त तेज कर दी है। जवान जंगल और दुर्गम रास्तों पर भी लगातार गश्त करते हुए निगरानी कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें