ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशस्कीम चेंज हुई तो बरेली कॉलेज में बढ़ गए स्टूडेंट

स्कीम चेंज हुई तो बरेली कॉलेज में बढ़ गए स्टूडेंट

रुहेलखंड विश्वविद्यालय की ओर से हाल ही में स्कीम में बदलाव के कारण बरेली कॉलेज में परीक्षार्थी बढ़ गए। छह हजार की क्षमता वाले बरेली कॉलेज में तीन दिनों के पेपर में आठ हजार तक परीक्षार्थियों की संख्या...

स्कीम चेंज हुई तो बरेली कॉलेज में बढ़ गए स्टूडेंट
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 27 Feb 2017 09:26 PM
ऐप पर पढ़ें

रुहेलखंड विश्वविद्यालय की ओर से हाल ही में स्कीम में बदलाव के कारण बरेली कॉलेज में परीक्षार्थी बढ़ गए। छह हजार की क्षमता वाले बरेली कॉलेज में तीन दिनों के पेपर में आठ हजार तक परीक्षार्थियों की संख्या हो जाने के बाद कॉलेज प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। कॉलेज प्रशासन ने सोमवार को परीक्षा नियंत्रक से मिलकर 21 और 23 सहित कुछ अन्य दिनों के पेपर हटाने की मांग की है।

रुहेलखंड विवि ने चंद दिनों पहले स्नातक के परीक्षा कार्यक्रम में बदलाव किया था। कई पेपर को अलग-अलग तारीखों पर शिफ्ट किया गया था। बरेली कॉलेज में 6 हजार परीक्षार्थियों को एक साथ परीक्षा कराने की व्यवस्था है पर कई तारीखों पर 7 से 8 हजार परीक्षार्थी हो गए। इसका पता चलने पर परीक्षा कहां कराई जाए, इस पर मंथन हुआ। कोई रास्ता न निकलने पर सोमवार को डीएसडब्ल्यू डा. पीके अग्रवाल विवि पहुंच गए। कहा कि अब इतने छात्रों की एक साथ परीक्षा नहीं कराई जा सकती है। दरअसल कॉलेज ने इस बार परीक्षाभवन बनाकर दावा किया था कि अब परीक्षा में कोई समस्या नहीं होगी पर डेढ़ हजार परीक्षार्थी बढ़ने से ही कॉलेज के हाथ-पांव फूल गए। बरेली कॉलेज ने इस बार परीक्षा भवन का हवाला देकर एक हजार प्राइवेट फार्म भी बढ़वाए थे और अब एक हजार परीक्षार्थी बढ़ गए तो कॉलेज के होश फाख्ता हो गए। डीएसडब्ल्यू डा. पीके अग्रवाल ने कहा कि विवि से अनुरोध किया गया है।

---------------------

कॉलेज का प्रत्यावेदन मिला है। देखा जा रहा है कि स्कीम में कहां तक परिवर्तन किया जा सकता है। इसके बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा।

डा. महेश कुमार, परीक्षा नियंत्रक

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें