ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशशहीद दिवस पर रक्तदान महादान का नारा गूंजा

शहीद दिवस पर रक्तदान महादान का नारा गूंजा

शहीद दिवस पर जिलेभर में शहीदों को याद किया गया और उनकी प्रतिमाओं पर पुष्पांजलि अर्पित की गई। वहीं दूसरी ओर समाजेसवियों एवं आम जनता के लोगों ने शहीद दिवस पर रक्तदान कर वीर जवानों को याद किया और कहा कि...

शहीद दिवस पर रक्तदान महादान का नारा गूंजा
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 23 Mar 2017 08:52 PM
ऐप पर पढ़ें

शहीद दिवस पर जिलेभर में शहीदों को याद किया गया और उनकी प्रतिमाओं पर पुष्पांजलि अर्पित की गई। वहीं दूसरी ओर समाजेसवियों एवं आम जनता के लोगों ने शहीद दिवस पर रक्तदान कर वीर जवानों को याद किया और कहा कि हमारा रक्त दूसरे की जिंदगी को नया जीवन दे सकता है। वहीं रक्तान करने वालों को अस्पताल में सम्मानित भी किया गया है। लोगों ने शहीद दिवस पर हंसी-खुशी के साथ रक्तदान किया और वीर जवानों की वीरता को सलाम भी किया है।

गुरुवार को जिला पुरूष अस्पताल में शहीद दिवस के अवसर पर रक्तान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें लोगों ने जाकर सुबह से ही अपने पंजीकरण कराया और उसके बाद रक्तदान भी किया है। शहीद दिवस व राममनोहर लोहिया जयंती, एवं वाटर सेविंग-डे के अवसर युवा मंंच संगठन द्वारा भी रक्तदान करने के लिए रजिस्ट्रेशन कराए गए। वहीं संस्थापक ध्रुवदेव गुप्ता ने अपना रक्तदान भी किया। वहीं संस्थापक ध्रुवदेव गुप्ता द्वारा रक्तदान करने पर सीएमओ और सीएमएस द्वारा प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। इसके अलावा जिला अस्पताल की ब्लडबैंक में तीन अन्य लोगों ने भी रक्तदान कर महादान का दर्जा दिया है।

वहीं शहर निवासी शदब, नेकपाल, राजीव सक्सेना, डा. सोहेल खान, रहमान, दिनेश व सतीश ने रक्तदान के लिए अपना रजिस्टे्रशन कराया है। रक्तदान के दौरान गुरूवार को लोगों ने कहा कि रक्तदान सबसे बड़ा व महादान है। हमारा रक्त दूसरे इंसान को जिंदगी दे सकता है। रक्तदान प्रक्रिया को ब्लडबैंक में तैनात एसएलडी डीके शुक्ला, एलटी शहरोज खान, मीना सिंह समेत अन्य स्टाफ भी मौजूद रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें