ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमिनी एयरपोर्ट की जमीन पर लहलहाई फसल

मिनी एयरपोर्ट की जमीन पर लहलहाई फसल

बरेली के मिनी एयरपोर्ट प्रोजेक्ट में लेटलतीफी का किसान फायदा उठा रहे हैं। प्रस्तावित जमीन पर गेहूं की फ सल लहलहा रही है। हालांकि किसानों ने परियोजना का निर्माण शुरू होते ही जमीन खाली करने का भरोसा...

मिनी एयरपोर्ट की जमीन पर लहलहाई फसल
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 25 Feb 2017 11:00 AM
ऐप पर पढ़ें

बरेली के मिनी एयरपोर्ट प्रोजेक्ट में लेटलतीफी का किसान फायदा उठा रहे हैं। प्रस्तावित जमीन पर गेहूं की फ सल लहलहा रही है। हालांकि किसानों ने परियोजना का निर्माण शुरू होते ही जमीन खाली करने का भरोसा प्रशासन को दिया है। 

बरेली के त्रिशूल एयरबेस से सटी 14.4 हेक्टेयर जमीन पर मिनी एयरपोर्ट प्रस्तावित है। प्रदेश सरकार ने किसानों से जमीन खरीदकर एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को हैंडओवर कर दी है। जमीन के बदले किसानों को 61 करोड़ का मुआवजा दिया गया है। प्रस्तावित जमीन पर प्रशासन ने चिह्नित कर ली है। बावजूद इसके जमीन पर कब्जा अभी किसानों का ही है। परियोजना के निर्माण में देरी होता देख किसानों ने जमीन में गेहूं पैदा कर दिया। इन दिनों प्रस्तावित जमीन पर गेहूं की फसल लहलहा रही है। किसानों को उम्मीद है कि प्रोजेक्ट गेहूं की फसल कटने के बाद ही शुरू होगा। मालूम हो कि बिल्डिंग निर्माण के एस्टीमेट को लेकर एएआई कई बार आपत्ति लगा चुका है। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें