ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशइस विश्वविद्यालय में सुबह जींस टीशर्ट पर प्रतिबंध, शाम को साफ हुई गंदी दीवारें

इस विश्वविद्यालय में सुबह जींस टीशर्ट पर प्रतिबंध, शाम को साफ हुई गंदी दीवारें

सरकारी विभागों में जींस-टीशर्ट पर सीएम योगी आदित्यनाथ के कड़े रुख के बाद रुहेलखंड यूनिवर्सिटी ने भी गुरुवार को प्रतिबंध का आदेश जारी कर दिया। आदेश सभी विभागों अफसरों, शिक्षकों और कर्मचारियों सभी पर...

इस विश्वविद्यालय में सुबह जींस टीशर्ट पर प्रतिबंध, शाम को साफ हुई गंदी दीवारें
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 23 Mar 2017 06:52 PM
ऐप पर पढ़ें

सरकारी विभागों में जींस-टीशर्ट पर सीएम योगी आदित्यनाथ के कड़े रुख के बाद रुहेलखंड यूनिवर्सिटी ने भी गुरुवार को प्रतिबंध का आदेश जारी कर दिया। आदेश सभी विभागों अफसरों, शिक्षकों और कर्मचारियों सभी पर लागू है। सुबह से ही पान-बीड़ी व सिगरेट पर भी पाबंदी लगा दी गई। यही नहीं कुलसिचव के साथ मिलकर कर्मचारियों ने साफ सफाई भी की।

कुलसचिव डा. साहब लाल मौर्या की ओर से गुरुवार सुबह जारी आदेश में जींस-टीशर्ट, चप्प्ल तथा सैंडिल पहनकर आना प्रतिबंधित कर दिया गया है। आदेश जारी होने के बाद भी कई कर्मचारी जींस टीशर्ट पहनकर पहुंच गए। कुलसचिव ने उनको चेतावनी दी कि शुक्रवार को जींस पैंट में नजर आए तो परिसर में एंट्री नहीं होगी। सीसीटीवी कैमरे से भी जींस पैंट पहनने वालों पर नजर रखी जाएगी। कुलसचिव ने सभी विभागों के डीन और हेड को भी अपने विभागों में सूचना देने के लिए कहा है। हालांकि कुछ कर्मचारी ऐसे रहे जो पैंट शर्ट में नजर आए। उन्होंने कहा कि सीएम के के फैसले का स्वागत करते हुए उन्होंने पैंट शर्ट पहनी है।

कुलसचिव बोले शाम तक साफ हो जानी चाहिएं दीवारें

कुलसचिव डा. साहब लाल मौर्या ने पान मसाला, बीडी-सिगरेट पर पाबंदी का आदेश जारी कर दिया। सफाई प्रभारी को बुलाकर हर गंदी दीवार को शाम तक साफ करने का फरमान सुना गया। सुरक्षा प्रभारी को बुलाकर पान की पीक मारने वालों पर नजर रखकर उनको दबोचने और जुर्माना वसूलने को कहा। इसके बाद बाद में कर्मचारी पानी की पाइप लेकर दीवारों पर पान की पीक साफ करने के लिए टूट पड़े। हालांकि गंदगी इतनी है कि इसको साफ करने में विवि को कई दिन लगेंगे।

दीवारें पान की पीक से पुती हुई पर एक नहीं मिला नशेड़ी

रुहेलखंड यूनिवर्सिटी की हर दरो दीवार पर पान की पीक के जख्म देखे जा सकते हैं। कुलसचिव कई बार पान-मसाले पर प्रतिबंध लगाने का आदेश जारी कर चुके हैं पर इतनें वर्षों गंदगी करते न कोई पकड़ा गया न किसी से जुर्माना वसूला गया। विवि प्रशासनिक भवन की सीढियों, दरवाजों, आलमारियों के किनारे पान की पीक से हुई भारी गंदगी देखी जा सकती है। अब राज्य सरकार के डर से विवि ने आदेश जारी किया है पर अमल कितना होता है यह वक्त बताएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें