ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबस्ती मंडल में 54 फीसदी ने दिखाया वोट का दम

बस्ती मंडल में 54 फीसदी ने दिखाया वोट का दम

बस्ती मंडल के तीन जिलों की 13 सीटों पर सोमवार को खुशगवार मौसम में 54 फीसदी वोट पड़े। कहीं कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। कहीं पर किसी उम्मीदवार ने किसी तरह की शिकायत भी नहीं की। मतदाताओं ने 148...

बस्ती मंडल में 54 फीसदी ने दिखाया वोट का दम
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 27 Feb 2017 09:10 PM
ऐप पर पढ़ें

बस्ती मंडल के तीन जिलों की 13 सीटों पर सोमवार को खुशगवार मौसम में 54 फीसदी वोट पड़े। कहीं कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। कहीं पर किसी उम्मीदवार ने किसी तरह की शिकायत भी नहीं की। मतदाताओं ने 148 उम्मीदवारों की हार-जीत पर अपना फैसला ईवीएम के हवाले कर दिया।

मौसम अच्छा होने के बावजूद उम्मीदवारों को एक-एक वोट के लिए पसीना बहाना पड़ा। दोपहर में बूथों पर लाइन और लोगों के उत्साह को देखते हुए मतदान 60 फीसदी से ज्यादा होने का अनुमान था लेकिन इसमें थोड़ी कसर रह गई। इसका संभावित नतीजों पर असर पड़ सकता है। जिलावार बस्ती में 58, संतकबीरनगर में 52 और सिद्धार्थनगर में 54 फीसदी वोट पड़े। देर शाम तक ईवीएम को लॉक कर स्ट्रांग रूम में पहुंचाए जाने का काम जारी रहा।

सुबह ज्यादातर बूथों पर सन्नाटा था। पहले दो घंटों में 9 से 10 फीसदी वोट पड़े। दोपहर तक 40 और तीन बजे तक 50 फीसदी वोटिंग हो चुकी थी। अनुमान लगाया जा रहा था कि इस बार मंडल के तीनों जिले मतदान का रिकार्ड बनाएंगे लेकिन ऐसा हो न सका। वैसे 2012 और 2014 के चुनाव को देखते हुए मतदान प्रतिशत को संतोषजनक कहा जा सकता है।

इस चुनाव में विधानसभाध्यक्ष एवं सपा नेता माता प्रसाद पांडेय (इटवा)] पीस पार्टी मुखिया डॉ. मो. अय्यूब (खलीलाबाद), पूर्व मंत्री श्रीराम चौहान (धनघटा), पूर्व मंत्री राजकिशोर सिंह (हरैया), पूर्व मंत्री रामप्रसाद चौधरी (कप्तानगंज) की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। 11 मार्च को पता चलेगा कि वोटर ने इनके बारे में कैसा फैसला सुनाया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें