ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसेना भर्ती मेला 15 अप्रैल से, 13 जिलों के युवा लेंगे भाग

सेना भर्ती मेला 15 अप्रैल से, 13 जिलों के युवा लेंगे भाग

शहर में 15-30 अप्रैल तक एक बार फिर सेना भर्ती के लिए युवाओं का जमावड़ा लगेगा। इसमें 13 जिलों के युवा भाग लेंगे। सेना ने भर्ती प्रक्रिया के लिए जिला प्रशासन से अनुमति मांगी है। साथ ही व्यवस्थाओं में...

सेना भर्ती मेला 15 अप्रैल से, 13 जिलों के युवा लेंगे भाग
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 21 Mar 2017 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर में 15-30 अप्रैल तक एक बार फिर सेना भर्ती के लिए युवाओं का जमावड़ा लगेगा। इसमें 13 जिलों के युवा भाग लेंगे। सेना ने भर्ती प्रक्रिया के लिए जिला प्रशासन से अनुमति मांगी है। साथ ही व्यवस्थाओं में सहयोग के लिए भी कहा है। मंगलवार को सेना के अफसरों ने एडीएम सिटी से इस बाबत चर्चा की।

इस बार भर्ती में 13 जिले शामिल हो रहे हैं। इनमें लखनऊ भी शामिल किया गया है। जिन जिलों के लिए खुली भर्ती होनी है, उनमें बांदा, औरैया,चित्रकूट,हमीरपुर,महोबा, फतेहपुर, कानपुर देहात, कन्नौज, कानपुर नगर, उन्नाव, बाराबंकी, गोण्डा व लखनऊ शामिल हैं। फतेहपुर, कानपुर नगर व कानपुर देहात तीन जिलों में तहसीलवार शेडयूल तैयार किया है। कैंट ग्राउंड में यह भर्ती होगी। इसके लिए सेना के अधिकारियों ने जिला प्रशासन से नोडल अफसर, मैनपावर, पुलिस, पीएसी, मेडिकल ऑफीसर,सफाईकर्मी, विभिन्न जिलों के लिए अतिरक्त बस, फायर ब्रिगेड, बैरीकेडिंग और एम्बुलेंस आदि की व्यवस्था में सहयोग मांगा है।

अधिकारियों की चर्चा में बोर्ड परीक्षा का मुद्दा भी उठा। कहा गया कि बोर्ड परीक्षाएं 21 अप्रैल तक होनी हैं ऐसे में प्रशासन को फोर्स समेत अन्य सुविधाओं को मुहैया कराने में दुश्वारी हो सकती है। एडीएम सिटी केपी सिंह का कहना है कि सेना के अधिकारियों ने भर्ती को लेकर चर्चा की है। बोर्ड परीक्षाओं समेत सभी बिदुओं पर चर्चा की जा रही है। अंतिम निर्णय जिलाधिकारी को लेना है। वैसे कोशिश की जा रही है कि जिन तारीखों पर भर्ती के लिए शेडयूल तैयार किया गया है उन तारीखों पर ही भर्ती हो।

जिलेवार ये रहा शेड्यूल

हमीरपुर- 15 अप्रैल

बांदा,गोण्डा- 16 अप्रैल

औरैया- 17 अप्रैल

बाराबंकी-18 अप्रैल

कन्नौज-19 अप्रैल

चित्रकूट, महोबा-20 अप्रैल

बिंदकी व खागा तहसील फतेहपुर-21 अप्रैल

सदर तहसील फतेहपुर-22 अप्रैल

लखनऊ-23 अप्रैल

उन्नाव-24 अप्रैल

कानपुर सदर तहसील-25 अप्रैल

घाटमपुर व बिल्हौर तहसील-26 अप्रैल

भोगनीपुर व रसूलाबाद तहसील-27 अप्रैल

सिकंदरा व अकबरपुर तहसील-28 अप्रैल

रिजर्व डे-29 अप्रैल

हैंडिंग और टेकिंग-30 अप्रैल

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें