ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकोर्ट के नाम पर कुर्की आदेश का फर्जीवाड़ा

कोर्ट के नाम पर कुर्की आदेश का फर्जीवाड़ा

फर्जीवाड़ा करने वालों ने अब अपने पैर कोर्ट में भी पसार लिए हैं। एक मामले में कोर्ट के नाम से फर्जी कुर्की वारंट जारी कर दिया गया। शिकायत करने पर जिला जज ने जांच के आदेश दिए हैं। थाना नौबस्ता अंतर्गत...

कोर्ट के नाम पर कुर्की आदेश का फर्जीवाड़ा
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 21 Mar 2017 07:50 PM
ऐप पर पढ़ें

फर्जीवाड़ा करने वालों ने अब अपने पैर कोर्ट में भी पसार लिए हैं। एक मामले में कोर्ट के नाम से फर्जी कुर्की वारंट जारी कर दिया गया। शिकायत करने पर जिला जज ने जांच के आदेश दिए हैं।

थाना नौबस्ता अंतर्गत यशोदा नगर निवासी सतीश दीक्षित पर घरेलू हिंसा का मुकदमा चल रहा है। कुछ दिन पहले उनके घर पर कोर्ट की ओर से एक रजिस्टर्ड पत्र मिला जिसके अंदर कोर्ट का आदेश था। आदेश में यह कहा गया था कि वह अपनी पत्नी को भरण पोषण दें अन्यथा उसके खिलाफ कुर्की की जाएगी। जब सतीश को यह पत्र मिला तो उसने अपने वकील विजय बक्शी के माध्यम से कोर्ट में पता किया तो वकील को यह आदेश फर्जी लगा। एडवोकेट विजय बक्शी का कहना है कि आदेश किसी को संबोधित नहीं था। घरेलू हिंसा के मामले में कुर्की का प्रावधान भी नहीं है। पूरा मामला संज्ञान में आने के बाद इसकी लिखित शिकायत जिला जज से की गई। पीड़ित के अधिवक्ता के मुताबिक जिला जज ने जांच के आदेश दिए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें