ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकानपुर देहात में स्कूल बस खाई में पलटी, 20 बच्चे घायल

कानपुर देहात में स्कूल बस खाई में पलटी, 20 बच्चे घायल

रसूलाबाद थाना क्षेत्र के खेड़ा कुर्सी गांव के निकट सोमवार सुबह बच्चों को लेकर जा रही स्कूली बस अचानक अनियंत्रित होकर खाई में पलट गई। बस पर सवार 20 से ज्यादा बच्चे घायल हो गए। इनमें से तीन गंभीर...

कानपुर देहात में स्कूल बस खाई में पलटी, 20 बच्चे घायल
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 27 Feb 2017 03:20 PM
ऐप पर पढ़ें

रसूलाबाद थाना क्षेत्र के खेड़ा कुर्सी गांव के निकट सोमवार सुबह बच्चों को लेकर जा रही स्कूली बस अचानक अनियंत्रित होकर खाई में पलट गई। बस पर सवार 20 से ज्यादा बच्चे घायल हो गए। इनमें से तीन गंभीर बच्चों को कानपुर रेफर किया गया है। बस में करीब उस समय 40 बच्चे सवार थे। बस का चालक व क्लीनर मौके से फरार हो गए। बस में कोई नम्बर नहीं पड़ा इसलिए यह भी नहीं पता चल पाया कि उसका रजिस्ट्रेशन कहां से है।

कानपुर नगर के ककवन कस्बे में संचालित मिंटो सर्किल स्कूल की बस रसूलाबाद क्षेत्र से बच्चों को लेने आती है। सोमवार सुबह बस चालक आलोक कुशवाहा निवासी ककवन ने दलिकपुर महाराज, कृष्ण दत्त निवादा व लुधाखर के बच्चे लेकर दूसरे गांवों के बच्चे लेने निकला था। बच्चों की मानें तो रास्ते में चालक मोबाईल फोन पर बात करने लगा। इसी बीच बस अचानक लहराकर खाई में पलट गई।

स्कूल बस पलटते ही आसपास खेतों में काम कर रहे लोग भागकर मौके पर पहुंचे। बच्चों को बाहर निकालने के साथ ही यूपी 100 को सूचना दी गई। हादसे की सूचना पाकर गांवों से बच्चों के परिजन भी भागते हुए घटनास्थल पर पहुंचे। कुछ बच्चों को ककवन सीएचसी ले जाया गया। गंभीर घायल घायल जगतनारायण के बेटे रामजी (10) मानसिंह के बेटे शोभित (12), और रामबाबू की बोटी तनु (10) को कानपुर रेफर किया गया। संजय कुमार के बेटे विशाल (7) उपचार सीएचसी ककवन में ही किया गया।

इसके अलावा रुद्र (7) व जय (5) पुत्रगण दीपक निवासी दलिकपुर, पवन(10) व रमन (12) पुत्रगण श्याम किशोर, विजय(13) पुत्र स्व. राजू, निवासी गण कृष्णदत्त निवादा, शिवाकांत(11) व रविकांत(14) पुत्र हरिओम निवासी दलिकपुर, उत्कर्ष(8) पुत्र महादेव निवासी खेड़ा सहित अन्य बच्चों को उनके परिजन इलाज के लिए निजी अस्पतालों में ले गए है। आठ बच्चों को बिल्हौर के एक निजी अस्पताल भर्ती कराया गया है।

स्कूल में ताला डाल प्रबंन फरार

घटना के बाद स्कूल पहुंचे बच्चों की छुट्टी कर दी गई और पूरा प्रबंधन, प्रिंसिपल और टीचर स्कूल में ताला डाल कर फरार हो गए। दुर्घटना के बाद बच्चों के परिजन स्कूल पहुंचे तो वहां ताला पड़ा मिला। परिजनों को जवाब देने के लिए वहां कोई नहीं मिला।

स्कूल की मान्यता नहीं

परिजनों ने बताया कि स्कूल की अभी तक मान्यता नहीं है, प्रबंधन का कहना है कि मान्यता के लिए कार्यावाई चल रही है। शिक्षा विभाग और प्रशासनिक अधिकारियों को स्कूल की स्थिति के बारे में ठोस जानकारी नहीं हैष प्रबंधन के गायब होने से इसमें और मुश्किल आ रही है।

एसडीएम को पता नहीं

एसडीएम बिल्हौर पीसी श्रीवास्तव को सुबह की इस घटना के बारे में दोपहर बाद तीन बजे तक कोई जानकारी नहीं हुई। उनका कहना था कि घटना देहात क्षेत्र की है शायद इसलिए उनको कहीं से जानकीर नहीं दी गई। स्कूल उनके क्षेत्र में है इसलिए वह पूरी जानकारी कर जांच कराएंगे और कार्रवाई करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें