ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशफैजाबाद में फिर टूटी रेल पटरी, ट्रेनें प्रभावित

फैजाबाद में फिर टूटी रेल पटरी, ट्रेनें प्रभावित

फैजाबाद में गौरियामऊ के पास टूटी रेल पटरी हादसा बचाफैजाबाद रेलवे स्टेशन पर बीस दिन में एक ही स्थान पर दो बार लाइन हुई क्रैक चाभी मैन की सर्तकता के कारण नहीं हो सकी बड़ी घटनाअलग-अलग स्टेशनों पर काफी...

फैजाबाद में फिर टूटी रेल पटरी, ट्रेनें प्रभावित
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 08 Feb 2017 09:33 PM
ऐप पर पढ़ें

फैजाबाद में गौरियामऊ के पास टूटी रेल पटरी

हादसा बचा

फैजाबाद रेलवे स्टेशन पर बीस दिन में एक ही स्थान पर दो बार लाइन हुई क्रैक

चाभी मैन की सर्तकता के कारण नहीं हो सकी बड़ी घटना

अलग-अलग स्टेशनों पर काफी देर तक रुकी रहीं ट्रेनें

फैजाबाद | हिन्दुस्तान संवाद

फैजाबाद- लखनऊ रेल प्रखण्ड पर गौरियामऊ रेलवे स्टेशन के पास बुधवार को रेल की पटरी टूट गई। लाइन में आए क्रैक को एक चाभी मैन ने देखा। उसने इसकी सूचना रुदौली स्टेशन के एसएम ओपी राय को दी। सूचना मिलने के बाद एसएम ने उस समय रेल मार्ग से होकर गुजरने वाली सभी ट्रेनों को अलग-अलग स्टेशनों पर रोक दिया। करीब आधा घंटा की मशक्कत के बाद पटरी की मरम्मत करके सभी रोकी गई ट्रेनों को काशन पर चलाया गया। इस बीच कई ट्रेनें घंटे भर तक लेट हो गयीं।

फैजाबाद- लखनऊ रेल प्रखण्ड पर गौरिया मऊ व बड़ा गांव रेलवे स्टेशन के बीच बुधवार को प्रात: लगभग आठ बजे रेल ट्रैक में दरार आ गई। रेल लाइन की सुरक्षा में लगे चाभी मैन ने जब पटरी में दरार देखी तो उसने स्टेशन मास्टर रुदौली ओपी राय को इसकी सूचना दी। गौरिया मऊ रेलवे स्टेशन के पास सिंगल रेल लाइन होने के कारण यातायात को कुछ समय के लिए रोकना पड़ा। इस बीच अप सियालदह एक्सप्रेस को देवराकोट, डाउन कैफियात एक्सप्रेस को रुदौली व लखनऊ फैजाबाद पैसेंजर को बड़ागांव रेलवे स्टेशन पर कुछ समय के लिए रोका गया।

रेल कर्मचारियों ने तत्काल क्लैम्प बांध कर ट्रेनों को काशन पर गुजारा। स्टेशन मास्टर रुदौली श्री राय ने बताया कि समय रहते चाभी मैन ने टूटी हुई पटरी को देख लिया। जिससे एक बड़ा हादसा होने से बच गया। इससे पहले फैजाबाद रेलवे स्टेशन पर बीस दिन में एक ही स्थान पर दो बार रेल लाइन क्रेक हो चुकी है। अधिकारी इसे मौसम में परिवर्तन वजह बताते हैं, जब कि हकीकत यह है कि लखनऊ से वाराणसी के बीच रेल लाइन मरम्मत योग्य है। रेल प्रशासन इस पर ध्यान नहीं दे रहा है।

इनसेट---

ट्रेन के टर्मिनल में पानी न होने पर यात्रियों ने किया हंगामा

फैजाबाद। फैजाबाद रेलवे स्टेशन पर दो दिन से पेयजल का संकट है। यहां से बन कर चलने वाली या जिन ट्रेनों का फैजाबाद में मैन्टीनेंस किया जाता है उनमें पानी नहीं रहता है। लोकमान्य तिलक टर्मिनल ट्रेन के शौचालन में पानी न होने के कारण रात्रि में यात्रियों ने हंगामा मचाया। यात्रियों के हंगामे को देख किसी प्रकार से ट्रेन में पानी की व्यवस्था कराई गई।

फैजाबाद रेलवे स्टेशन पर मंगलवार से पानी की सप्लाई बाधित है। इसके कारण यात्रियों को कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। मंगलवार को रात्रि में इसी बात को लेकर यात्रियों ने स्टेशन पर काफी हंगामा किया। इसके बाद प्लेट फार्म नम्बर एक पर पानी की व्यवस्था की गई। बुधवार को एक बार फिर व्यवस्था बाधित हो गई। स्टेशन पर पानी की सप्लाई बाधित होने के कारण की जानकारी करने पर सीनियर सेक्शन इंजीनियर निमार्ण एसआरआर रिजवी ने कहा कि स्टेशन को पानी सप्लाई करने वाली पाइप लाइन काफी पुरानी हो गयी है। वह आए दिन कहीं न कहीं से फट जाती है। मरम्मत कर काम चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्लेटफार्म नम्बर दो से किसी भी ट्रेन को पास नहीं किया जाएगा। वहां अभी पानी की सप्लाई दुरुस्त नहीं की जा सकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें