ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमंत्रियों ने डॉक्टरों को दिलाई स्वच्छता की शपथ

मंत्रियों ने डॉक्टरों को दिलाई स्वच्छता की शपथ

कैसरबाग स्थित स्वस्थ्य भवन का गुरूवार को सुबह स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने डॉक्टर व कर्मचारियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई।विभाग के कामकाज को देखास्वास्थ्य...

मंत्रियों ने डॉक्टरों को दिलाई स्वच्छता की शपथ
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 23 Mar 2017 09:33 PM
ऐप पर पढ़ें

कैसरबाग स्थित स्वस्थ्य भवन का गुरूवार को सुबह स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने डॉक्टर व कर्मचारियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई।

विभाग के कामकाज को देखा

स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने शपथ दिलाने के बाद विभाग की जानकारी ली। कामकाज को जाना। स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक डॉ. पदमाकर सिंह ने विभाग के कामकाज की जानकारी दी। मंत्री ने विभाग को आधुनिक सुविधाओं से लैस करने को कहा। उन्होंने कहा कि सभी मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने पर जोर होना चाहिए। उन्होंने कहा कि अब इंटरनेट गांव-गांव तक पहुंच गया है। इसलिए स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी मोबाइल ऐप के माध्यम से ग्रामीणों पर पहुंचाना आसान हो गया है। जल्द से जल्द ऐप बनाया जाएगा। ऐप हिन्दी में हो। स्वास्थ्य महानिदेशक ने कहा कि एम्बुलेंस की कमी है। इसलिए मरीजों को समय पर इलाज मुहैया कराने में अड़चन आ रही हे। एक लाख की आबादी पर एक एम्बुलेंस है।

गोमतीनगर स्थित राजकीय होम्योपैथ कॉलेज में चिकित्सा शिक्षा मंत्री धर्म सिंह सैनी ने स्वच्छता की शपथ दिलाई। मंत्री ने कहा कि सफाई सेहत के लिए बहुत जरूरी है। इस मौके पर प्रान्तीय होम्योपैथिक शिक्षक सेवा संघ ने अध्यक्ष विजय पुष्कर और महासचिव डॉ. एसडी सिंह ने शिक्षकों की परेशानियों को मंत्री से रू-ब-रू कराया। मंत्री ने जल्द ही समस्याओं को दूर करने का आश्वासन दिया। जवाहर भवन स्थित चिकित्सा शिक्षा महानिदेशालय में कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन एवं राज्य मंत्री संदीप सिंह स्वच्छता की शपथ दिलाई। महानिदेशक डॉ. वीएन त्रिपाठी ने विभाग के बारे में जानकारी दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें