ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयुवती ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

युवती ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

- मां ने लगाया एक युवक पर प्रताड़ित करने का आरोप लखनऊ। हिन्दुस्तान संवादमड़ियांव के सहारा सिटी होम्स में दरकशां अंजुम उर्फ ज्योति (23) ने अपने फ्लैट में दुपट्टे के जरिए फांसी लगा ली। बेटी के बुलाने पर...

युवती ने फांसी लगाकर की खुदकुशी
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 23 Mar 2017 09:22 PM
ऐप पर पढ़ें

- मां ने लगाया एक युवक पर प्रताड़ित करने का आरोप

लखनऊ। हिन्दुस्तान संवाद

मड़ियांव के सहारा सिटी होम्स में दरकशां अंजुम उर्फ ज्योति (23) ने अपने फ्लैट में दुपट्टे के जरिए फांसी लगा ली। बेटी के बुलाने पर जौनपुर से आई मां उसके फ्लैट पर पहुंची। तब उन्हें घटना की जानकारी हुई। सूचना पर पहुंची पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट मिला जिसमें उसने खुद को अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया है। साथ में महिला ने लिखा है कि उसका जो भी है, वह उसकी मां को दे दिया जाए। वहीं मां ने एक युवक पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

जिला जौनपुर के नसीम खां सब्जी मंडी निवासी दरकशां अंजुम उर्फ ज्योति तीन महीने से मड़ियांव के सहारा सिटी होम के बी 20 फ्लैट नम्बर 403 में किराए पर रहती थी। ज्योति की मां रुखसाना के मुताबिक बुधवार रात उनकी बेटी ने फोन करके बुलाया था। बातचीत से लगा कि वह काफी परेशान है। बेटी के फोन के बाद रुखसाना गुरुवार सुबह उसके फ्लैट पर पहुंची। वह काफी देकर फ्लैट के दरवाजे पर दस्तक देती रही। पर, दरवाजा नहीं खुला। फ्लैट के ठीक सामने रहने वाले दो मेडिकल छात्र आवाज सुनकर बाहर आ गए। अनहोनी की आशंका से रुखसाना ने छात्रों की मदद से दरवाजा की सिटकनी तोड़ दी। रुखसाना भीतर पहुंची तो वह सन्न रह गई। ज्योति का शव छत के पंखे में दुपट्टे से लटक रहा था। पास में ही नींद की गोलियां के दो रैपर पड़े थे। सूचना पर पुलिस पहुंची। पुलिस ने शव को नीचे उतारने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इंस्पेक्टर मड़ियांव नागेश मिश्रा का कहना है कि सुसाइड नोट में ज्योति ने खुद को जिम्मेदार ठहराया है।

प्रेमी बना रहा था साथ में रहने के लिए दबाव

रुखसाना ने बताया कि पढ़ाई के दौरान ज्योति का सहपाठी अंकित श्रीवास्तव से उसका प्रेम हो गया था। उसने घर वालों की मर्जी के खिलाफ 17 फरवरी 2014 को अंकित से कोर्ट मैरिज की थी। शादी के बाद अंकित शराब का लती हो गया। वह ज्योति पर अत्याचार करने लगा। छह माह करीब ज्योति अंकित अलग हो गए। ज्योति इंजीनियरिंग कॉलेज स्थित एक रियल एस्टेट कंपनी में काम करने लगी। तीन माह पहले उसका मोबाइल स्टोर के एक युवक से प्रेम प्रसंग हो गया। रुखसाना का आरोप है कि युवक उसे अपने साथ रहने के लिए दबाव बना रहा था। पर, ज्योति बिना शादी के उसके साथ रहने को तैयार नहीं थी। इस बात को लेकर युवक ज्योति को प्रताड़ित करता था। युवक ने ज्योति की स्कूटी भी अपने पास रख ली थी।

---------------

अवसाद ग्रस्त फिजियोथेरेपिस्ट ने फांसी लगाई

-विकास नगर थाना क्षेत्र का मामला

लखनऊ। हिन्दुस्तान संवाद

विकास नगर में गुरुवार को अवसाद से ग्रसित फिजियोथेरेपिस्ट अनूप यादव (34) ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस को उसके पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला।

विकासनगर के 4/153 में अनूप यादव(34) अपनी मां विमला व भाई के साथ रहता था। अनूप फिजियोथेरेपिस्ट था। बहनोई अंकित के मुताबिक गुरुवार सुबह करीब 8 बजे अनूप का भाई उसे जगाने के लिए उसके कमरे में गया। दरवाजे पर दस्तक दी लेकिन अंदर से कोई आवाज नहीं आई। काफी प्रयास के बाद भी जब अनूप ने दरवाजा नहीं खोला तो भाई ने खिड़की से झांककर देखा। कमरे के अंदर अनूप दुपट्टे के सहारे पंखे के कुंडे से लटका था। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़कर शव को नीचे उतारा और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बहनोई ने बताया कि वर्ष 2010 में अनूप की पत्नी रेनू यादव ने भी आत्महत्या की थी। परिजनों ने अनूप के खिलाफ मुकदमा लिखाया था। जिसमें वह जेल भी गया था। इससे पहले भी अनूप ने खुदकुशी का प्रयास किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें