ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसीएमएस : बदली यूनिफार्म, दोगुना हुई कीमत

सीएमएस : बदली यूनिफार्म, दोगुना हुई कीमत

नोट : कोट की फोटो उपलब्ध है....। - 50 हजार से ज्यादा के अभिभावक बेहाल, कच्चा बिल देकर हो रही लाखों की कर चोरी लखनऊ। कार्यालय संवाददाता सिटी मॉन्टेसरी स्कूल प्रशासन ने नए सत्र से अपनी यूनिफार्म बदल...

सीएमएस : बदली यूनिफार्म, दोगुना हुई कीमत
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 23 Mar 2017 08:22 PM
ऐप पर पढ़ें

नोट : कोट की फोटो उपलब्ध है....।

- 50 हजार से ज्यादा के अभिभावक बेहाल, कच्चा बिल देकर हो रही लाखों की कर चोरी

लखनऊ। कार्यालय संवाददाता

सिटी मॉन्टेसरी स्कूल प्रशासन ने नए सत्र से अपनी यूनिफार्म बदल दी गई। यूनिफार्म के रंग में बदलाव किया गया है। अभिभावकों की शिकायत है कि नई यूनिफार्म को मनमानी कीमतों पर बिकवाया जा रहा है। जिसके चलते 50 हजार से ज्यादा छात्र-छात्राओं के अभिभावक परेशान हैं।

शिकायत दो गुना की कीमत : सिर्फ जूते छोड़े गए हैं। पेंट, शर्ट से लेकर जुराब, बेल्ट और टाइ तक बदल दी गई। यह यूनिफार्म कुछ ही दुकानों पर उपलब्ध कराई गई है। एक अभिभावक ने बताया कि पिछले साल पहली कक्षा के बच्चे के हाफ पेंट की कीमत करीब 225 रुपए से लेकर 250 रुपए थी। जिसकी कीमत अब 430 रुपए कर दी गई है। वहीं, दूसरी कक्षा के पेंट की कीमत 450 रुपए है। यह गर्मियों की यूनिफार्म है। सर्दी की यूनिफार्म अलग से मिलेगी।

बिल कर नहीं दे रहे : अभिभावकों का आरोप है कि चुनिंदा दुकानों में मिलने के कारण मनमाने तरीके से बिक्री की जा रही है। सिर्फ यही नहीं, बिल तक नहीं किया जा रहा है। कच्चा बिल थमा कर सरकार को भी लाखों रुपए का चूना लगाया जा रहा है।

कोट-----

यह स्कूल प्रबंधन की मनमानी है। छात्र अभिभावक की सबसे कमजोर नव्ज है। इसको दबाकर यह स्कूल वाले अपनी जेबें भर रहे हैं। छात्रसंगठन इसका विरोध करता है।

- सत्यभान, प्रदेश संगठन मंत्री, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें