ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसरकारी योजनाओं के नाम पर10 लाख की ठगी

सरकारी योजनाओं के नाम पर10 लाख की ठगी

नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला भरतियां कालोनी निवासी सुनीता देवी ने दो चर्चित महिलाओं के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है कि दोनों महिलाओं ने उसके आवास पर चार बैठके कर करीब दो दर्जन से भी अधिक लोगों को...

सरकारी योजनाओं के नाम पर10 लाख की ठगी
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 24 Feb 2017 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला भरतियां कालोनी निवासी सुनीता देवी ने दो चर्चित महिलाओं के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है कि दोनों महिलाओं ने उसके आवास पर चार बैठके कर करीब दो दर्जन से भी अधिक लोगों को सरकारी योजनाएं बताकर उनसे करीब 10 लाख रुपये की ठगी कर ली है। आरोप है कि पीडि़तों को पिछले छह माह के दौरान न तो किसी योजना के तहत कोई पैसा ही मिला है और न ही उन्हें सरकारी नौकरी आदि के लिये कोई कॉल लैटर आया है।

सुनीता देवी ने थाना सिविल लाइन को दी गई तहरीर में बताया है कि सुनीता चौधरी, जो अपने आप को बाल विकास परियोजना का अधिकारी बताती है और दूसरी महिला लक्ष्मी देवी, जो अपने आप को समता ट्रेनिग समिति की सचिव बताती है, ने करीब छह माह उससे संपर्क करके उसके घर पर चार बैठके कर लोगों को कई सरकारी योजनाओं में पैसा लगाकर दोगुना व चौगुना लाभ दिलाने का झांसा देकर तथा कुछ को तो सरकारी नौकरियां तक दिलाने का वादा कर उनसे लाखों रुपये की ठगी कर ली। आरोप है कि उक्त दोनों महिलाओं ने लोगों से जो वादे किये थे, उनमें से एक भी वादा पूरी नहीं हुआ। इससे लोगों के दिलों में दोनो महिला पदाधिकारियों के प्रति अविश्वास हो गया और उन्होंने पैसे के लिये उनके घरों के चक्कर लगाने शुरु कर दिये। इतना ही नहीं रोज-रोज के वादों से भी लोग परेशान होने लगे, तब उसने जाकर वादी बनकर तहरीर दी। सिविल लाइन पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरु कर दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें