ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशनई सरकार में मीट प्लांटों पर छापा, चार सील

नई सरकार में मीट प्लांटों पर छापा, चार सील

प्रदेश में नई सरकार के गठन के बाद शासन के आदेश पर पुलिस, प्रशासन की टीम ने बुधवार सुबह हापुड़ रोड स्थित मीट प्लांटों के खिलाफ कार्रवाई शुरु कर दी। समाचार लिखे जाने तक आठ मीट प्लांटों पर छापेमारी की...

नई सरकार में मीट प्लांटों पर छापा, चार सील
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 22 Mar 2017 01:20 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश में नई सरकार के गठन के बाद शासन के आदेश पर पुलिस, प्रशासन की टीम ने बुधवार सुबह हापुड़ रोड स्थित मीट प्लांटों के खिलाफ कार्रवाई शुरु कर दी। समाचार लिखे जाने तक आठ मीट प्लांटों पर छापेमारी की गई, जिसमें से सात को सील कर दिया गया। पूर्व सांसद शाहिद अखलाक और पूर्व मंत्री हाजी याकूब के मीट प्लांट पर भी छापेमारी हुई है। दोनों बसपा नेता हैं। दोनों के मीट प्लांटों को सील कर दिया गया है। पूर्व सांसद ने मीट प्लांटों को सील करने की कार्रवाई पर आपत्ति व्यक्त की है।

प्रदेश मेन नई सरकार के गठन के बाद से शासन हरकत में आ गया है। भाजपा ने घोषणा पत्र में यांत्रिक कमेलों को बंद करने की घोषणा की थी। मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव(गृह) और डीजीपी ने पुलिस, प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश जारी कर मीट प्लांटों पर कार्रवाई का निर्देश दिया है। डीएम, एसएसपी के स्तर पर मंगलवार को उच्चस्तरीय बैठक भी हुई। बुधवार को डीएम, एसएसपी के स्तर से गठित संयुक्त टीम की ओर से मीट प्लांटों को लेकर कार्रवाई शुरु कर दी गई। मुर्गी दाना बनाने के नाम पर अवैध पशु कटान को लेकर पांच प्लांटों को पुलिस, प्रशासन की टीम ने सील कर दिया। वहीं पूर्व सांसद शाहिद अखलाक के अल-यासिर मीट प्लांट, पूर्व मंत्री हाजी याकूब के अलफहीम मीटैक्स प्रा.लि.को भी सील कर दिया गया है। छापेमारी की कार्रवाई जारी है।

कई विभागों के अफसर हैं शामिल

शासन के आदेश पर मीट प्लांटों के खिलाफ कार्रवाई में पुलिस, प्रशासन के साथ ही कई विभागों के अफसर शामिल हैं। टीम में वाणिज्य कर, कारखाना, श्रम, एमडीए, नगर निगम, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अफसरों की टीम भी शामिल है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें