ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशजिला पंचायत में जंग तेज, पक्ष-विपक्ष में लामबंदी

जिला पंचायत में जंग तेज, पक्ष-विपक्ष में लामबंदी

जिला पंचायत अध्यक्ष सीमा प्रधान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर जंग तेज हो गई है। सोमवार को सीमा अपने पति अतुल के साथ जिला पंचायत दफ्तर पहुंची औंर फोन करके अपने गुट के सदस्यों को मीटिंग के लिए...

जिला पंचायत में जंग तेज, पक्ष-विपक्ष में लामबंदी
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 20 Mar 2017 10:50 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला पंचायत अध्यक्ष सीमा प्रधान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर जंग तेज हो गई है। सोमवार को सीमा अपने पति अतुल के साथ जिला पंचायत दफ्तर पहुंची औंर फोन करके अपने गुट के सदस्यों को मीटिंग के लिए बुलाया। करीब चार घंटे के इंतजार के बावजूद नवाजिश मंजूर समेत अधिकांश सदस्य नहीं पहुंचे। उधर भाजपा नेता मुखिया गुर्जर कचहरी में पेशी पर आए योगेश भदौड़ा से मिले। इस मुलाकात को सुमन की वोट के लिए माना जा रहा है। भाजपाई सदस्यों की मंगलवार को पार्टी के सूरजकुंड स्थित जिला कार्यालय पर मीटिंग बुलाई गई है।

जिला पंचायत में कुल 34 सदस्य हैं। मौजूदा अध्यक्ष सीमा प्रधान इनमें से 18 वोट लेकर जिला पंचायत अध्यक्ष चुनी गई थीं। तब भाजपा के कुलविंदर मात्र एक वोट से हार गए थे। अब सूबे में सत्ता बदलते ही भाजपाई जिला पंचायत सदस्य सीमा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की कवायद में जुटे हैं। इसी उठापटक में 25 को होने जा रही बोर्ड मीटिंग भी टल गई है। सोमवार को जिला पंचायत अध्यक्ष सीमा प्रधान अपने कार्यालय पहुंची। उन्होंने अपने पक्ष में बहुमत का दावा करते हुए डेढ़ बजे अपने समर्थक सदस्यों की मीटिंग बुलाई। करीब चार घंटे तक वह और उनके पति सदस्यों से फोन पर बात करते रहे। इसके बावजूद पांच छह सदस्य ही पहुंच पाए। पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर के बेटे नवाजिश भी नहीं पहुंचे। सपा जिलाध्यक्ष जयवीर सिंह एवं कुछ अन्य लोग जरूर पहुंचे। अतुल प्रधान ने दावा किया कि अधिकतर सदस्य उनके साथ हैं और उनके परिवारों के जिम्मेदार लोग यहां मौजूद हैं। अतुल ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव के लिए वह तैयार हैं पर इसमें अभी तो काफी अड़चने हैं। अगर ऐसा होता है तो वह बहुमत साबित कर देंगे।

उधर जिला पंचायत सदस्य कुलविंदर सिंह के पिता और भाजपा नेता मुखिया गुर्जर सोमवार को जिला पंचायत सदस्य पति सुमन भदौड़ा के पति योगेश भदौड़ा से मिले। योगेश कचहरी में पेशी पर आया था। हालांकि मुखिया ने इसकी पुष्टि नहीं की पर प्रत्यक्षदर्शियों ने पुख्ता दावा किया।

जादुई आंकड़े पर सबकी निगाहें

जिला पंचायत में अविश्वास प्रस्ताव पास करने के लिए विपक्ष को 18 सदस्य चाहिए। सीमा प्रधान एक वोट से तब जीती थीं जबकि नवाजिश मंजूर ने अंतिम वक्त में पार्टी के दबाव के चलते सीमा के पक्ष में वोट किया था। सुमन भदौड़ा ने भी मुकदमे वापसी के वादे पर सीमा को ही वोट दिया था। अब प्रदेश में भाजपा की सत्ता है ऐसे में सुमन का वोट उसके प्रत्याशी के ही पक्ष में जाने की संभावना है। दूसरी तरफ नवाजिश कुलविंदर के बुलाए होली मिलन समारोह में पहुंचकर अतुल प्रधान के खिलाफ वक्तव्य दिया। ऐसे में जादुई आंकड़ा किसके पक्ष में जाएगा इस पर सबकी निगाहें हैं।क्ष्

भाजपा में कुलविंदर के नाम पर ही मुहर तय

भाजपा के जिला पंचायत सदस्यों के साथ मंगलवार को सूरजकुंड स्थित पार्टी कार्यालय पर पदाधिकारियों की मीटिंग होगी। मुखिया गुर्जर ने इसकी पुष्टि की। भाजपा में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए कई दावेदार थे, लेकिन पार्टी ने इनमें कुलविंदर को ही चुनाव लड़ने के लिए हरी झंडी दी थी। इसी के बाद लगातार दो बार से जिला पंचायत सदस्य मीनाक्षी भराला भी कुलविंदर की प्रस्तावक बनी थीं। माना जा रहा है कि पार्टी संगठन के स्तर पर मंगलवार की मीटिंग में नेता का नाम तय किया जाएगा। इसी के बाद अविश्वास प्रस्ताव के लिए सदस्यों के शपथ पत्र और हस्ताक्षर वाला मसौदा डीएम को सौंपकर वोटिंग के लिए तारीख तय करने की मांग की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें