ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशरामपुर में बकाया गन्ना भुगतान को किसान परेशान

रामपुर में बकाया गन्ना भुगतान को किसान परेशान

शुगर लॉबी किसानों का करोड़ों रुपये दबाए हुए है। किसानों का समय से भुगतान किए जाने के लिए गन्ना विभाग ने मिल प्रबंधकों को कई बार नोटिस जारी कर दिए इसके बावजूद मिल प्रबंधक कोर्ट के आदेशों की धज्जियां...

रामपुर में बकाया गन्ना भुगतान को किसान परेशान
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 26 Feb 2017 05:50 PM
ऐप पर पढ़ें

शुगर लॉबी किसानों का करोड़ों रुपये दबाए हुए है। किसानों का समय से भुगतान किए जाने के लिए गन्ना विभाग ने मिल प्रबंधकों को कई बार नोटिस जारी कर दिए इसके बावजूद मिल प्रबंधक कोर्ट के आदेशों की धज्जियां उड़ा रहे हैं।

चीनी मिलों पर किसानों का करोड़ा बकाया हो गया है। आर्थिक तंगी से परेशान किसानों ने बकाया भुगतान के लिए धरना प्रदर्शन के बाद किसानों को नोटिस देना शुरू कर दिए हैं। इसके बावजूद किसानों को गन्ना बकाए का भुगतान समय से नहीं हो रहा है। अंबेडकर पार्क पर शनिवार को भारतीय किसान यूनियन भानु गुट के राष्ट्रीय महासचिव मोहम्मद हनीफ वारसी ने कहा कि चीनी मिलों की मनमानी के चलते किसान आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। मिल प्रबंधक कोर्ट के आदेशों की अनदेखी कर रहे हैं। किसानों का बकाया भुगतान 14 दिन में नहीं किया जा रहा है। जिससे किसानों के सामने आर्थिक संकट है।

किस मिल पर कितना बकाया

चीनी मिल बकाया रकम

रुद्र-बिलास चीनी मिल- 8 करोड़ 35 लाख

राणा शुगर मिल- 4 करोड़ 55 लाख

त्रिवेणी चीनी मिल- 5 करोड़ 50 लाख

किसानों को समय से गन्ना बकाया भुगतान किए जाने के लिए तीनों चीनी मिलों को नोटिस जारी कर दिए गए हैं। यदि समय रहते किसानों का बकाया भुगतान नहीं करने पर सख्त कदम उठाया जाएगा।

-रणजीत सिंह कुशवाह, जिला गन्ना अधिकारी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें