ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयहां मुस्कुराते हुए जेल जाते हैं बाहुबली, पढ़ें मोदी के भाषण की 10 खास बातें

यहां मुस्कुराते हुए जेल जाते हैं बाहुबली, पढ़ें मोदी के भाषण की 10 खास बातें

यूपी विधानसभा चुनाव के पांचवे चरण के चुनाव के बीच पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार को मऊ में रैली करने के लिए पहुंचे। उन्होंने मऊ सदर से विधायक मुख्तार अंसारी का बिना नाम लिये कहा कि यहां कोई भी बाहुबली जेल...

यहां मुस्कुराते हुए जेल जाते हैं बाहुबली, पढ़ें मोदी के भाषण की 10 खास बातें
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 27 Feb 2017 03:31 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी विधानसभा चुनाव के पांचवे चरण के चुनाव के बीच पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार को मऊ में रैली करने के लिए पहुंचे। उन्होंने मऊ सदर से विधायक मुख्तार अंसारी का बिना नाम लिये कहा कि यहां कोई भी बाहुबली जेल जाता है तो मुस्कुराते हुए जाता है। इन्हें सभी तरह की सुविधाएं जेल में मिलती हैं। सुरक्षा के साथ कानूनी मदद भी मिलती है। मोदी ने कहा कि इन लोगों को जो लोग भी सुविधाएं दे रहे हैं, जो लोग भी खाना पहुंचा रहे हैं, वह चेत जाएं। यहां हम आपको पीएम मोदी के भाषण की दस खास बातें बताने जा रहे हैं। पढ़ें: 

1- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया कि गुजरात से गैस की पाइप लाइन यूपी आ रही है। उससे नल के सहारे गैस यहां पहुंचेगी। गैस की ऊर्जा से ही कल-कारखाने भी चलेंगे। घर-घर गैस पहुंचाने का काम चल रहा है। उज्जवला योजना के जरिये लाखों गरीब परिवारों में गैस पहुंचाई गई है।  

2- उन्होंने कहा कि सरकार बनते ही सबसे पहले किसानों का फसली ऋण माफ किया जाएगा। 14 दिन में गन्ना किसानों का बकाया भुगतान पूरा कर लिया जाएगा। सरकार चाहती है कि आजादी की 75वीं वर्षगांठ यानी 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी हो जाए। इसके लिए मिट्टी का परीक्षण का काम शुरू कराया जा रहा है। 

3- मोदी ने कहा कि गुजरात का सीएम रहते हुए भी मैंने कहा था कि देश का विकास करने के लिए सभी राज्यों का विकास होना चाहिए। जिस तरह स्वस्थ्य शरीर का मतलब उसके सभी अंगों का स्वस्थ्य होना जरूरी है, उसी तरह भारत की मजबूती के लिए सभी राज्यों का मजबूत होना जरूरी है।

4- बीजेपी के साथ गठबंधन करके पूर्वांचल में उतरी भारतीय समाज पार्टी और अपना दल को पीएम मोदी ने आश्वास्त किया कि अकेले बहुमत में आने पर भी सहयोगियों को साथ लेकर सरकार बनाई जाएगी। 

5- पीएम मोदी ने कहा कि 15 साल सपा-बसपा की सरकारों ने यूपी को बर्बाद करके रखा है। यूपी को न बेरोजगारी चाहिए, न पलायन चाहिए। गुजरात का कोई ऐसे जिला नहीं जहां पूर्वी यूपी के लोग नहीं हैं। पूर्वी यूपी के जनपदों में ही रोजगार देना होगा।

6- मोदी ने कहा कि जहां-जहां चुनाव हो चुके, वहां की बिजली कट गई। यहां की बिजली भी मतदान के बाद कट जाएगी। केंद्र सरकार यूपी को बिजली देती लेकिन लेते नहीं थे। यहां के लोगों को अंधेरे में रहने पर मजबूर किया जा रहा है।

7- पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत बीजेपी के पूर्व जिलाध्यक्ष सुशील राय को याद करते हुए की। उन्होंने बताया कि 10 मई 2014 को मुझे यहां आना था लेकिन सुशील की अकस्मात मौत से नहीं आ सका था।

8- अखिलेश के बयान पर तंज कसते हुए मोदी ने कहा कि गधे वाला बयान मजाक में अगर दिया गया तो क्या लूट, हत्या, बलात्कार भी मजाक में हो रहा है। मजाक-मजाक में यूपी को तबाह करके रख दिया है।

9- मोदी ने कहा कि पटेल समिति ने पूर्वी यूपी के विकास के लिए अपनी रिपोर्ट बनाई लेकिन पचास साल बाद भी कुछ नहीं किया गया। रिपोर्ट को डिब्बे में बंद करके रख दिया गया।

10- पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग दो दौर का चुनाव होते ही प्रचार से दूर हटने लगे। तीसरे दौर में चुनाव आया तो फिर शामिल हुए लेकिन वहां भी निराशा मिलने पर दोबारा हट गए। सपा औऱ बसपा को तीसरे दौर के बाद जब पता चल गया कि अब जीतने की संभावना नहीं है तो नया दांव चलने लगे।

यूपी विधानसभा चुनाव से जुड़ी हर खबर बस एक क्लिक पर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें