ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमेरठ में कॉलेजों के बाहर मंडराते शोहदों की खबर ली

मेरठ में कॉलेजों के बाहर मंडराते शोहदों की खबर ली

प्रदेश के जिलों में एंटी रोमियो स्क्वायड गठित होने से पहले ही मेरठ पुलिस एक्शन में आ गई। एसपी सिटी, दो सीओ और कई थानों की पुलिस फोर्स मंगलवार को सड़कों पर उतर आई। स्कूल-कॉलेजों के बाहर अभियान चलाकर...

मेरठ में कॉलेजों के बाहर मंडराते शोहदों की खबर ली
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 22 Mar 2017 12:37 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश के जिलों में एंटी रोमियो स्क्वायड गठित होने से पहले ही मेरठ पुलिस एक्शन में आ गई। एसपी सिटी, दो सीओ और कई थानों की पुलिस फोर्स मंगलवार को सड़कों पर उतर आई। स्कूल-कॉलेजों के बाहर अभियान चलाकर शोहदों की जमकर खबर ली। महिला पुलिस ने मौके से करीब एक दर्जन शोहदों को पकड़ा जो छात्राओं पर छींटाकशी कर रहे थे।

सुबह साढ़े 11 बजे एसपी सिटी आलोक प्रियदर्शी आरजी गर्ल्स कॉलेज पर पहुंच गए। उन्होंने कॉलेज के आसपास मौजूद संदिग्ध युवकों की तलाशी ली। उनके आने का कारण पूछा। कई युवक वजह नहीं बता पाए तो उन्हें गाड़ी में बैठा लिया। इसके बाद एसपी सिटी पैदल ही इस्माइल गर्ल्स कॉलेज पहुंचे। यहां ट्रेनी आईपीएस सुकृति माधव मिश्रा और कोतवाली सीओ रणविजय सिंह समेत कई थानों की फोर्स पहुंच गई। यहां भी मनचलों की खबर ली गई।

इसके बाद पुलिस का काफिला सदर थाना होते हुए वेस्ट एंड रोड पर पहुंचा। गुरुतेग बहादुर, मेरठ पब्लिक स्कूल और अन्य स्कूलों के बाहर चेकिंग करते हुए ठेले और खोमचों पर खड़े युवकों से पूछताछ करते हुए उन्हें चेतावनी देकर छोड़ा गया।

वाहनों पर सवार होकर धीमी गति से निकल रहे युवकों से पूछताछ की गई। पुलिस ने अकारण स्कूल-कॉलेजों के आसपास घूम रहे और युवतियों पर छींटाकशी कर रहे युवकों को हिरासत में लिया तो मौके पर अफरातफरी मच गई। इस दौरान वाहनों की चेकिंग भी की गई। उधर, परतापुर क्षेत्र के स्कूल-कॉलेजों के बाहर भी पुलिस ने मनचलों के खिलाफ चलाया। इस दौरान पुलिस टीम ने कॉलेज, स्कूलों के आसपास मंडराने वाले मनचलों से सख्ती से पूछताछ की।

सभी थानों में गठित हुआ एंटी रोमियो स्क्वायड
जिले के सभी थाना-कोतवाली में एंटी रोमियो स्कवायड गठित कर दिया गया है। इस टीम में थाना स्तर पर एक सब इंस्पेक्टर और दो कांस्टेबलों को शामिल किया गया है। यह टीम जिस क्षेत्र में कार्रवाई करेगी, वहां की फैंटम मोबाइल पुलिस भी साथ रहेगी। मॉनीटरिंग की जिम्मेदारी सर्किल के सीओ, एसपी को दी गई है। सीओ सबसे पहले महिला अपराध वाले क्षेत्र चिह्नित करेंगे। इसके अलावा ऐसे स्कूल-कॉलेज चिह्नित करेंगे, जहां छेड़छाड़ और छिनैती की घटनाएं हो सकती हैं। ऐसे स्थानों को चिह्नित करके एंटी रोमियो स्क्वायड द्वारा कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें