ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशछात्रावासों से हटाया गया अवैध कब्जा

छात्रावासों से हटाया गया अवैध कब्जा

सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में मंगलवार को गंगानाथ झा छात्रावास में अभियान चला कर 15 छात्रों को बाहर किया गया। ये छात्र आवंटन अवधि बीत जाने के बाद भी छात्रावास में बने हुए थे। यहां कई छात्र...

छात्रावासों से हटाया गया अवैध कब्जा
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 21 Mar 2017 05:40 PM
ऐप पर पढ़ें

सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में मंगलवार को गंगानाथ झा छात्रावास में अभियान चला कर 15 छात्रों को बाहर किया गया। ये छात्र आवंटन अवधि बीत जाने के बाद भी छात्रावास में बने हुए थे। यहां कई छात्र ऐसे हैं जिन्होंने तीन-तीन बार आवंटन कराया।

इन छात्रों को पहले भी कई बार चेतावनी दी गई थी लेकिन वे छात्रावास खाली नहीं कर रहे थे। विश्वविद्यालय प्रशासन को यह शिकायत मिल रही थी कि छात्रावास में बाहरी लोग रुकते हैं। कई छात्र ऐसे हैं जिन्हें छात्रावास की जरूरत थी मगर उन्हें कमरे खाली न होने पर आवंटन नहीं हो रहा था। इसे संज्ञान में लेते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने कार्रवाई शुरू की है।

वार्डेन प्रो.राघवेंद्र दुबे ने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान कई कक्षों से चार-चार चौकियां मिली। इससे जाहिर है कि इन कक्षों में अनाधिकृत रूप से कुछ और लोग भी रहते थे। कुछ छात्रों ने तीन-तीन बार छात्रावास का आवंटन कराया। जब शुल्क रसीदों की जांच की गई तो पता चला कि एक ही छात्र ने तीन बार काउंटर से रसीद कटवाई। यह शुल्क काउंटर की भी चूक मानी जा रही है।

वार्डेन ने बताया कि नए सिरे से आवंटन किया जा रहा है। बुधवार को फिर अभियान चलाया जाएगा। गंगानाथ झा छात्रावास के आवंटन के बाद नवीन छात्रावास का भी नए सिरे से आवंटन होगा। इस दौरान प्राक्टर डॉ.लालजी मिश्र, सुरक्षाधिकारी अजय पांडेय तथा सुरक्षाकर्मी मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें