ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशपानी के लिए ट्यूबवेल ऑपरेटर को बनाया बंधक

पानी के लिए ट्यूबवेल ऑपरेटर को बनाया बंधक

ककरमत्ता में बनी जलनिगम की टंकी से सप्ताहभर पहले से आपूर्ति ठप होने के कारण रविवार को ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। प्रधानपति वकील अंसारी के नेतृत्व में ग्रामीणों ने ट्यूबवेल ऑपरेटर को बंधक बनाने के...

पानी के लिए ट्यूबवेल ऑपरेटर को बनाया बंधक
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 26 Feb 2017 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

ककरमत्ता में बनी जलनिगम की टंकी से सप्ताहभर पहले से आपूर्ति ठप होने के कारण रविवार को ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। प्रधानपति वकील अंसारी के नेतृत्व में ग्रामीणों ने ट्यूबवेल ऑपरेटर को बंधक बनाने के बाद हंगामा किया। डीरेका चौकी प्रभारी राम जनम यादव ने आक्रोशित लोगों को समझाया-बुझाया। लगभग दो घंटे बाद अवर अभियंता के आश्वासन पर ऑपरेटर को मुक्त किया।

ग्रामीणों ने बताया कि कई बार मांग करने के बाद उत्तरी ककरमत्ता व हसनपुर गांव के लोगों के लिए लाखों रुपये की लागत से टंकी का निर्माण कराया गया। सप्ताहभर से ट्यूबेल की बोरिंग (हौजिंग पाइप) में खराबी के कारण आपूर्ति बाधित हो गई। इससे करीब 20 हजार की आबादी वाले दोनों गांवों में पेयजल का संकट गहरा गया है।

ग्रामीणों ने इसकी शिकायत विभागीय उच्चाधिकारियों से की लेकिन मामले में कोई कार्रवाई नहीं होते रविवार की दोपहर में ऑपरेटर विभूति नारायण पटेल को बंधक बना लिया। ऑपरेटर ने ग्रामीणों की अवर अभियंता दीपक पांडेय से बातचीत करायी। उन्होंने 24 घंटे के अंदर बोरिंग को ठीक कराने का आश्वासन दिया। इसके बाद ग्रामीण माने।

ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि यदि 24 घंटे के अंदर बोरिंग ठीक नहीं कराई गई तो सड़क पर उतरने को बाध्य होंगे। इस मौके पर संकठा मौर्या,हाजी असलम, सुरेंद्र मेहता,आशमा बानो, रविशंकर, अक्षय, दिलीप, चन्दन, अजीत, चंचल, रामकिशुन आदि ग्रामीण रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें