ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सोनभद्रकार्य पूरा हुआ नहीं रेल मंत्री से करा दिया लोकार्पण

कार्य पूरा हुआ नहीं रेल मंत्री से करा दिया लोकार्पण

रेलवे अधिकारियों ने राबर्ट्सगंज के सांसद सहित रेल मंत्रालय को अंधेरे में रख कर झारखण्ड के मेराल ग्राम रेलवे स्टेशन से प्रदेश के रेणुकूट रेलवे स्टेशन तक के रेल लाइन के विद्युतीकरण का लोकार्पण रेल...

कार्य पूरा हुआ नहीं रेल मंत्री से करा दिया लोकार्पण
रेणुकूट (सोनभद्र)। हिन्दुस्तान संवाद Wed, 16 Aug 2017 09:49 PM
ऐप पर पढ़ें

रेलवे अधिकारियों ने राबर्ट्सगंज के सांसद सहित रेल मंत्रालय को अंधेरे में रख कर झारखण्ड के मेराल ग्राम रेलवे स्टेशन से प्रदेश के रेणुकूट रेलवे स्टेशन तक के रेल लाइन के विद्युतीकरण का लोकार्पण रेल मंत्री से बुधवार को करवा दिया। लोकार्पण के बाद जब पत्रकारों ने प्रदेश के म्योरपुर रोड से लेकर रेणुकूट रेलवे स्टेशन तक लगभग पांच किमी की दूरी में विद्युतीकरण न किए जाने के बावजूद लोकार्पण कराए जाने की बात उठाई तो रेलवे अधिकारी बगले झांकने लगे। सांसद ने इस पर गहरी नाराजगी जताई। मामले को प्रधानमंत्री और रेल मंत्री को अवगत कराने की बात कही। 

रेणुकूट रेलवे स्टेशन पर बुधवार को आयोजित समारोह में वीडियो लिंक के माध्यम से रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने मेराल ग्राम से रेणुकूट तक कराए गए विद्युतीकरण कार्य का लोकार्पण किया। राबर्ट्सगंज के सांसद छोटेलाल खरवार, ओबरा विधायक संजीव कुमार गोंड़ की मौजूदगी में आयोजित इस कार्यक्रम में अपने संदेश में रेल मंत्री ने बताया कि उत्तर प्रदेश में ही 85,000 करोड़ रुपये की रेल परियोजनाओं पर कार्य चल रहा है। 

सांसद ने कहा कि बताया कि रेणुकूट-चोपन, चोपन- सिंगरौली व चोपन से चुनार तक रेलवे लाइन का विद्युतीकरण कार्य भी चल रहा है। इस दौरान अपर मंडल रेल प्रबंधक डीके सिन्हा ने मेराल ग्राम से रेणुकूट तक कराए गए विद्युतीकरण की जानकारी दी। इस पर पत्रकारों ने उनसे पूछा कि विद्युतीकरण का कार्य रेणुकूट से एक स्टेशन पूर्व सिर्फ म्योरपुर रोड तक ही हुआ है तो फिर रेणुकूट तक का लोकार्पण क्यों कराया गया।  

इस सवाल पर पहले तो उन्होंने कहा कि दिखवाता हूं कि मामला क्या है। फिर कहा कि मुझे नहीं मालूम। इस पर पत्रकारों ने सांसद को बताया कि रेल मंत्री को अंधेरे में रख कर लोकार्पण कराया गया है। सांसद ने मौके से ही तत्काल मण्डल रेल प्रबंधक एमके अखौरी से बात कर इस मामले की पूरी रिपोर्ट देने को कहा। साथ ही आश्वासन दिया कि वह इसकी जानकारी प्रधानमंत्री और रेल मंत्री को देंगे। इस प्रकरण की जांच कराकर दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान मण्डल यातायात प्रबंधक अमरेंद्र प्रताप सिंह, भाजपा नेता ओमकार केशरी,धर्मवीर तिवारी,राकेश पांडेय आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें