ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडदिसंबर में होगा उत्तराखंड की महिलाओं का सम्मेलन

दिसंबर में होगा उत्तराखंड की महिलाओं का सम्मेलन

महिलाओं से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर काम करने वाले संगठनों के प्रतिनिधियों की रविवार को एक बैठक आयोजित की गई। उत्तराखंड महिला मंच के बैनर तले सत्यनारायण धर्मशाला में आयोजित बैठक में महिला से जुड़े...

दिसंबर में होगा उत्तराखंड की महिलाओं का सम्मेलन
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 26 Feb 2017 06:41 PM
ऐप पर पढ़ें

महिलाओं से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर काम करने वाले संगठनों के प्रतिनिधियों की रविवार को एक बैठक आयोजित की गई। उत्तराखंड महिला मंच के बैनर तले सत्यनारायण धर्मशाला में आयोजित बैठक में महिला से जुड़े मुद्दों पर मंथन हुआ।

उत्तराखंड महिला मंच महिला मुद्दों को लेकर प्रदेशभर में सक्रिय संगठनों का सम्मेलन करने का मन बना रहा है। इसकी तैयारी को लेकर रविवार को बैठक हुई। प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से पहुंचीं प्रतिनिधियों ने 23 और 24 दिसंबर को सम्मेलन करने पर सहमति जताई। प्रतिनिधियों ने कहा कि राज्य बनने के 16 साल बाद भी महिलाओं की स्थिति नहीं बदली है। शराब का बढ़ता चलन और महिला हिंसा चरम पर है। पहाड़ों में शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं का बुरा हाल है। सुविधा के अभाव में कई प्रसूता महिलाओं की अकाल मौत हो जाती है। इन विषयों पर महिला संगठन लगातार आवाज उठा रहे हैं, लेकिन सार्थक नतीजे नहीं आ रहे। अब एकजुट होकर काम करने की जरूरत है। बैठक में देहरादून, पिथौरागढ़, रामनगर, नैनीताल, रानीखेत, उत्तरकाशी से महिलाएं पहुंची थीं। यहां उमा भट्ट, नीता, विमला अस्वाल, निर्मला सूरी, ममता पंत, कमला पंत, निर्मला बिष्ट, पद्मा गुप्ता, पुष्पा पानू, प्रीति थपलियाल, बसंती पाठक, हेमा कबड़वाल, जया पांडे, शीला रजवार, मधुबाला कांडपाल, मल्लिका आदि रहीं।

फोटो

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें