ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडDU विवाद: राजनाथ बोले- नहीं होगा अन्याय, रिजिजू ने कहा- कौन कर रहा भ्रमित

DU विवाद: राजनाथ बोले- नहीं होगा अन्याय, रिजिजू ने कहा- कौन कर रहा भ्रमित

दिल्ली विश्वविद्यालय के राजमस कॉलेज की हिंसक घटना में सभी पक्षों से संयम बरतने की अपील करते हुए केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भरोसा दिलाया कि किसी छात्र-छात्रा के साथ कोई अन्याय नहीं होगा।

लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 27 Feb 2017 05:52 PM

दिल्ली विश्वविद्यालय के राजमस कॉलेज की हिंसक घटना में सभी पक्षों से संयम बरतने की अपील करते हुए केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भरोसा दिलाया कि किसी छात्र-छात्रा के साथ कोई अन्याय नहीं होगा। वहीं इससे पहले विदेश राज्यमंत्री किरण रिजीजू ने इस बात पर हैरानी जताई कि एबीवीपी के खिलाफ सोशल मीडिया पर अभियान शुरू करने वाली दिल्ली विश्वविद्यालय की एक छात्रा को कौन भ्रमित कर रहा है?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में विभिन्न चुनावी कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे राजनाथ सिंह ने पत्रकारों से कहा कि उन्होंने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज की हिंसक घटनाओं के मामले को संयमतापूर्वक निपटाने को कहा है। गृहमंत्री ने कहा कि घटना के बारे में मैंने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से स्वयं बातचीत की है और उन्हें ये कहा है कि पूरी सावधानी बरती जाए। कहीं पर किसी छात्रों के साथ कुछ गड़बडी न हो। स्थिति को संभालने के लिए संयमित तरीके से कदम उठाये जाएं। मैं बराबर अपने पुलिस आयुक्त के संपर्क में रहा हूं। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि छात्रों के बीच उत्पन्न विवाद जल्दी ही दूर हो जाएगा।  

गुरमेहर कौर का क्या है अभियान

कारगिल युद्ध में शहीद जवान की बेटी और लेडी श्रीराम कॉलेज की छात्रा गुरमेहर कौर ने रामजस कॉलेज में हुई हिंसा के बाद एबीवीपी के खिलाफ सोशल मीडिया अभियान शुरू किया है। कौर ने फेसबुक पर एक तस्वीर साझा करते हुए कहा, मैं दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा हूं। मैं एबीवीपी से नहीं डरती। मैं अकेली नहीं हूं। देश का हर छात्र मेरे साथ है। इसके बाद कौर को देश विरोधी बताते हुए सोशल मीडिया पर उसके साथ दुष्कर्म और जान से मारने की धमकियां मिलीं।

क्या है मामला
गौरतलब है कि 22 फरवरी को दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज में आयोजित होने वाले एक सेमिनार में जेएनयू के छात्र की उपस्थिति का पता चलने के बाद उस सेमिनार को रद्द करा दिया था जिसके विभिन्न छात्रसमूहों के बीच झड़प हो गई थी।

रामजस विवाद:गुरमेहर बोली, देश के लिए पिता की तरह गोली खाने को तैयार

अगली स्लाइड में पढ़ें किसने गुरमेहर की तुलना दाउद से की

DU विवाद: राजनाथ बोले- नहीं होगा अन्याय, रिजिजू ने कहा- कौन कर रहा भ्रमित
1 / 2

DU विवाद: राजनाथ बोले- नहीं होगा अन्याय, रिजिजू ने कहा- कौन कर रहा भ्रमित

 

बीजेपी के कनार्टक से सांसद प्रताप सिम्हा ने एबीवीपी के खिलाफ आवाज उठाने वाली दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा गुरमेहर कौर की तुलना अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम से की है। 
कनार्टक के मैसुरु से सांसद सिम्हा ने रविवार को माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर एक तरफ गुरमेहर की और दूसरी तरफ दाऊद की तस्वीर पोस्ट की है। गुरमेहर की तस्वीर के ऊपर लिखा है, 'सैनिक की बेटी' और दाऊद की तस्वीर के ऊपर लिखा है, 'पुलिसकर्मी का बेटा।'

गुरमेहर की तस्वीर के साथ 'मेरे पिता को पाकिस्तान ने नहीं, युद्ध ने मारा' नारा लिखा है, जबकि दाऊद की तस्वीर में जो नोटिस है, उस पर लिखा है, 'मैंने 1993 में लोगों को नहीं मारा, बल्कि बमों ने उन्हें मारा।”पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, “यहां तक कि दाऊद ने भी अपने राष्ट्र-विरोधी रुख को वाजिब ठहराने के लिए अपने पिता के नाम का सहारा नहीं लिया।”

नर्सरी एडमिशनः दिल्ली सरकार को झटका, स्कूलों की मर्जी से होगा दाखिला 

 

DU विवाद: राजनाथ बोले- नहीं होगा अन्याय, रिजिजू ने कहा- कौन कर रहा भ्रमित
2 / 2

DU विवाद: राजनाथ बोले- नहीं होगा अन्याय, रिजिजू ने कहा- कौन कर रहा भ्रमित