ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडअयोध्या विवाद: AIMPLB कोर्ट के बाहर समझौते के लिए तैयार

अयोध्या विवाद: AIMPLB कोर्ट के बाहर समझौते के लिए तैयार

अयोध्या विवाद का हल कोर्ट के बाहर करने संबंधी सुप्रीम कोर्ट के सुझाव ने सरगर्मियां बढ़ा दी है। सरकार और भाजपा ने जहां कोर्ट के सुझाव का स्वागत किया है, वहीं इस मामले के एक पक्षकार बाबरी मस्जिद एक्शन...

अयोध्या विवाद: AIMPLB कोर्ट के बाहर समझौते के लिए तैयार
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 22 Mar 2017 12:47 PM
ऐप पर पढ़ें

अयोध्या विवाद का हल कोर्ट के बाहर करने संबंधी सुप्रीम कोर्ट के सुझाव ने सरगर्मियां बढ़ा दी है। सरकार और भाजपा ने जहां कोर्ट के सुझाव का स्वागत किया है, वहीं इस मामले के एक पक्षकार बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के संयोजक जफरयाब जिलानी इससे सहमत नहीं। कमेटी का कहना है कि वह तभी भरोसा करेगा जब इसकी मध्यस्थता खुद सुप्रीम कोर्ट करे। वहीं ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने भी कोर्ट से बाहर सेटलमेंट के लिए तैयार है।

ये भी पढ़ेंः बाबरी विध्वंसः SC ने आडवाणी-जोशी समेत 13 के खिलाफ सुनवाई कल तक टाली

बोर्ड के मौलाना खालिद रशीद ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड राम मंदिर मामले में सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के आधार पर कोर्ट से बाहर सेटलमेंट के लिए तैयार है।

वहीं दारुल उलूम ने कहा है कि मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड जो भी निर्णय लेगा वह तमाम मुसलमानों को मान्य होगा। दारुल उलूम के मोहतमिम मौलाना मुफ्ती अबुल कासिम नोमानी बनारसी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के इस नजरिये पर बोर्ड कुछ कहे तभी वह इस मामले पर कुछ राय रख सकेंगे। दुनियाभर के मुसलमानों की आस्था के सबसे बड़े केंद्र दारुल उलूम के मोहतमिम मौलाना मुफ्ती अबुल कासिम नोमानी बनारसी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के इस नजरिये पर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड कुछ कहे तो ही वह इस मामले पर कुछ राय रख सकेंगे।

ये भी पढ़ेंः स्वामी के बोलः मेरा प्रस्ताव मान लें मुस्लिम, वरना 2018 में राम मंदिर के लिए बना देंगे कानून

वहीं, दारुल उलूम जकरिया के वरिष्ठ उस्ताद एवं फतवा ऑनलाइन के चेयरमैन मौलाना मुफ्ती अरशद फारुकी ने कहा कि मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की लीगल कमेटी इस मुद्दे को देख रही है। इसलिए सुप्रीम कोर्ट हवा में बात न करके मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड को नोटिस भेजकर इस मसले पर पूछे की क्या ऐसा किया जा सकता है। उसके बाद पर्सनल लॉ बोर्ड जो भी फैसला लेगा वो तमाम मुसलमानों को मंजूर होगा। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें