ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडरामजस विवाद: गुरमेहर बोली, देश के लिए पिता की तरह गोली खाने को तैयार

रामजस विवाद: गुरमेहर बोली, देश के लिए पिता की तरह गोली खाने को तैयार

दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज में एक सेमिनार के आयोजन को लेकर दो छात्र संगठनों के बीच शुरू हुए विवाद में अब राजनेता, खिलाड़ी और बॉलीवुड के सितारे भी कूद पड़े हैं। कारगिल शहीद कैप्टन मंदीप सिंह...

रामजस विवाद: गुरमेहर बोली, देश के लिए पिता की तरह गोली खाने को तैयार
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 27 Feb 2017 02:11 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज में एक सेमिनार के आयोजन को लेकर दो छात्र संगठनों के बीच शुरू हुए विवाद में अब राजनेता, खिलाड़ी और बॉलीवुड के सितारे भी कूद पड़े हैं। कारगिल शहीद कैप्टन मंदीप सिंह की बेटी गुरमेहर कौर ने हिंसा में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) की कथित भूमिका का खुलकर विरोध किया और एक कैंपेन शुरू किया। इसके बाद कई लोग गुरमेहर के समर्थन में आए तो कई लोगों ने उनका विरोध किया। गुरमेहर ने सोमवार को इस मामले में कहा कि एबीवीपी या कोई भी छात्र संगठन हो, किसी को हक नहीं है कि वो कानून व्यवस्था को अपने हाथ में लें। 

करगिल में शहीद हुए अपने पिता कैप्टन मंदीप सिंह को याद करते हुए गुरमेहर कौर ने कहा, मैं डरने वाली नहीं हूं, न झुकने वाली हूं। मेरे पिता देश के लिए गोली खाई और मैं भी देश के लिए गोली खाने को तैयार हूं। उन्होंने मैं अपने देश से प्यार करती हूं और अपने साथी छात्रों को भी प्यार करती हूं। मैं उनकी अभिव्यक्ति की आजादी का भी समर्थन करती हूं। उन्होंने कहा कि पत्थर उमर खालिद पर नहीं फेंके गए थे क्योंकि उस वक्त वह वहां मौजूद नहीं थे। यह पत्थर वहां मौजूद छात्रों पर फेंके गए थे।

इससे पहले कौर ने फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि मैं डीयू की एक छात्र हूं, मुझे एबीवीपी से डर नहीं लगता और मैं अकेली नहीं हूं। भारत का हर छात्र मेरे साथ है। #StudentsAgainstABVP'इस हैशटैग के साथ एक स्टेटस मैसेज दिया जा रहा है 'मुझे लगता है कि मासूम छात्रों पर एबीवीपी द्वारा हुए क्रूर हमले का हमें विरोध करना चाहिए।

गौरतलब है कि रामजस कॉलेज में बुधवार को आईएसा और एबीवीपी के समर्थकों के बीच झडप हुई थी। इस सेमिनार का विषय 'विरोध की संस्कृति' था और इसमें जेएनयू के छात्र उमर खालिद और शेहला राशिद को आमंत्रित किया था। इसका एबीवीपी विरोध कर रही थी।

महिला ने PM से ट्वीट कर मांगा 'शिव स्टोल', फिर जो हुआ उससे सब हैरान

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें