ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडबदरीनाथ दौरा: मंदिर की ओर से राष्ट्रपति को मिला खास उपहार

बदरीनाथ दौरा: मंदिर की ओर से राष्ट्रपति को मिला खास उपहार

भगवान बदरीनाथ के कपाट छह महीने के लिए खोल दिए गए हैं। राष्ट्रपति डॉ. प्रणब मुखर्जी ने कपाट खुलने के बाद भगवान बदरीनाथ के दर्शन किए। करीब पौने घंटे राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने मंदिर के अंदर...

बदरीनाथ दौरा: मंदिर की ओर से राष्ट्रपति को मिला खास उपहार
क्रांति भट्ट,बदरीनाथ Sat, 06 May 2017 03:05 PM
ऐप पर पढ़ें

भगवान बदरीनाथ के कपाट छह महीने के लिए खोल दिए गए हैं। राष्ट्रपति डॉ. प्रणब मुखर्जी ने कपाट खुलने के बाद भगवान बदरीनाथ के दर्शन किए। करीब पौने घंटे राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने मंदिर के अंदर पूजा-अर्चना की। लौटते वक्त श्री बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति की ओर से उन्हें दो खास उपहार भेंट किए गए। 

बदरी-केदार मंदिर समिति को राष्ट्रपति को दिए गए एक उपहार में रिंगाल की टोकरी थी, इसमें पहाड़ी मीठे व्यंजन आरसे और रोटना थे। दूसरे उपहार के तौर पर श्री बदरीनाथ मंदिर के भव्य द्वार की प्रतिकृति राष्ट्रपति को भेंट की गई। ढाई फीट लंबी इस प्रतिकृति को राज्य स्तरीय पुरस्कार भी मिल चुका है। राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए भी इस हस्तशिल्प को नामित किया गया है।

इससे पहले राष्ट्रपति के स्वागत के लिए बदरी केदार मंदिर समिति और स्थानीय प्रशासन ने बदरीनाथ में सभी तैयारियां पूरी कर ली थी। बदरीनाथ मंदिर के बाहर तड़के से यात्रियों का तांता लगा रहा। श्रद्धालु भगवान के प्रथम दर्शन के लिए आतुर नजर आए। न सिर्फ भारत के विभिन्न प्रांतों से श्रद्धालु यहां पहुंचे है, अपितु विदेशी भी लाइनों में लगे नजर आए।

बदरीनाथ Live: पूजा खत्म कर मंदिर से निकले राष्ट्रपति,भेंट में कलेऊ मिला

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें