ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बेगूसरायबेगूसराय से अहले सुबह सुल्तानगंज व देवघर की सीधी यात्रा कर सकेंगे शिव भक्त

बेगूसराय से अहले सुबह सुल्तानगंज व देवघर की सीधी यात्रा कर सकेंगे शिव भक्त

बाबा के रंग में रंगने वाले शिवभक्तों के लिए रेलवे ने भी तैयारी कर रखी है। बाबा नगरी देवघर जानी हो या सुल्तानगंज जल भर कांवर यात्रा करनी हो इसके लिए जिले के शिव भक्तों को रेलवे ने सौगात दी है। 27...

बेगूसराय से अहले सुबह सुल्तानगंज व देवघर की सीधी यात्रा कर सकेंगे शिव भक्त
हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायSun, 22 Jul 2018 08:17 PM
ऐप पर पढ़ें

बाबा के रंग में रंगने वाले शिवभक्तों के लिए रेलवे ने भी तैयारी कर रखी है। बाबा नगरी देवघर जानी हो या सुल्तानगंज जल भर कांवर यात्रा करनी हो इसके लिए जिले के शिव भक्तों को रेलवे ने सौगात दी है। 27 जुलाई से शुरू हो रहे विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेले को लेकर रेलवे प्रतिदिन बछवाड़ा, बरौनी, बेगूसराय, मुंगेर पुल के रास्ते अप व डाउन में कांवरिया स्पेशल ट्रेन चलाएगी।

गोरखपुर से देवघर तक यह ट्रेन शिव भक्तों व कावरियों के लिए ही चलेगी। 05010 नम्बर की यह ट्रेन गोरखपुर से रात 8 बजे खुलकर हाजीपुर व शाहपुर पटोरी के रास्ते अहले सुबह 3.20 में बछवाड़ा, 3.55 में बरौनी व सुबह 4.45 में बेगूसराय स्टेशन पहुंचेगी। यह ट्रेन सुबह 6.58 में सुल्तानगंज और भागलपुर, बांका के रास्ते दोपहर 2.30 में देवघर बाबा नगरी पहुंचा करेगी।

वहीं 05009 नम्बर की यही ट्रेन अप में शाम 6.10 में देवघर से प्रस्थान कर उसी रास्ते रात 11.08 में साहेबपुर कमाल व देर रात 11.50 में बेगूसराय स्टेशन पहुंचेगी। बरौनी, बछवाड़ा होते हुए अगले दिन सुबह 11.20 में गोरखपुर पहुंचेगी। ट्रेन में साधारण श्रेणी के 13 व एसएलआरडी की 2 बोगियां होंगी। ट्रेन पूरे सावन माह लगातार 30 दिन तक चलेगी। इसके लिए रेलवे ने नॉटिफिकेशन भी जारी कर दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें