ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बेगूसरायलाखो स्टेशन पर यात्रियों ने मचाया उत्पात, स्टेशन मास्टर को लिया कब्जे में

लाखो स्टेशन पर यात्रियों ने मचाया उत्पात, स्टेशन मास्टर को लिया कब्जे में

ट्रेन को घंटों रोके रखने से उग्र हुए यात्री लन बाधित था। स्टेशन मास्टर को कब्जे में लेने के बाद अप में भी परिचालन ठप पड़ गया। इस कारण कई ट्रेनें खड़ी हो गईं। सूचना पर पहुंचे जीआरपी व आरपीएफ के जवानों...

लाखो स्टेशन पर यात्रियों ने मचाया उत्पात, स्टेशन मास्टर को लिया कब्जे में
हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायTue, 12 Dec 2017 07:30 PM
ऐप पर पढ़ें

दरभंगा से कटिहार जा रही 55524 सवारी गाड़ी को लाखो स्टेशन पर देर तक रोके जाने से नाराज यात्रियों ने मंगलवार को जमकर उत्पात मचाया। यात्रियों ने स्टेशन मास्टर कार्यालय पहुंचकर जमकर हंगामा किया और स्टेशन मास्टर को कब्जे में लेकर रेल परिचालन ठप करा दिया। हालांकि, पहले से ही डाउन में रेल परिचालन बाधित था। स्टेशन मास्टर को कब्जे में लेने के बाद अप में भी परिचालन ठप पड़ गया। इस कारण कई ट्रेनें खड़ी हो गईं।

सूचना पर पहुंचे जीआरपी व आरपीएफ के जवानों ने यात्रियों को समझा-बुझाकर शांत कराया। यात्रियों का कहना था कि बिना कारण ट्रेन को रोककर रखा गया है। इससे यात्रियों को ऑफिस, कोर्ट आदि के कार्य में विलंब हो रहा है। ट्रेन करीब दो घंटे से खड़ी है जबकि अप लाइन से ट्रेनों को परिचालन कराया जा रहा है। खड़ी ट्रेन के बारे में कंट्रोल सूचना देकर ट्रेन को लाखो स्टेशन से खुलवा दिया गया। इसके बाद कर्मियों ने राहत की सांस ली।

स्टेशन मास्टर रंजीत पाठक ने बताया कि डाउन रेलखंड में लखमिनिया व साहेबपुरकमाल स्टेशन के बीच ब्लॉक सेक्शन में जमालपुर वाली डीएमयू ट्रेन के इंजन में गड़बड़ी आ जाने से परिचालन ठप है। ट्रेन में ब्रेक ब्लॉक की समस्या आ गई है। जिसे ठीक होने में वक्त लग रहा है। इस कारण सिंगल लाइन वर्किंग चल रहा है।

घंटों खड़ी रहीं कई ट्रेनें, यात्री रहे परेशान

लखमिनिया-साहेबपुरकमाल स्टेशन के बीच डाउन लाइन में रेल परिचालन अवरुद्ध रहने से मंगलवार को कई ट्रेनें विभिन्न स्टेशनों पर घंटों खड़ी रहीं। इससे यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी। रेल सूत्रों ने बताया कि डाउन में गुजरने वाली सीमांचल एक्सप्रेस, अवध असम एक्सप्रेस, इंटरसिंटी एक्सप्रेस, नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस, लोहित एक्सप्रेस, हैदराबाद एक्सप्रेस समेत कई मालवाहक ट्रेनें आधे से एक घंटे तक अलग-अलग स्टेशनों पर खड़ी रहीं। सुबह नौ बजे से बाधित हुआ परिचालन दोपहर बाद तक सामान्य नहीं हो सका है। इससे समय पर चलने वाली कई ट्रेनें भी लेट हुईं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें