ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरगुड न्यूज!, बरसात में अब नहीं सताएगा रेल संपर्क भंग होने का डर

गुड न्यूज!, बरसात में अब नहीं सताएगा रेल संपर्क भंग होने का डर

कोसी की लाइफलाइन सहरसा-मानसी रेलखंड पर बरसात के मौसम में ट्रैक बहने की नौबत नहीं आएगी। फनगो हाल्ट के पास दो नए स्पर का निर्माण किया जाएगा। पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर जोन के अपर महाप्रबंधक अनूप कुमार...

गुड न्यूज!, बरसात में अब नहीं सताएगा रेल संपर्क भंग होने का डर
सहरसा | निज प्रतिनिधिSat, 17 Feb 2018 11:15 PM
ऐप पर पढ़ें

कोसी की लाइफलाइन सहरसा-मानसी रेलखंड पर बरसात के मौसम में ट्रैक बहने की नौबत नहीं आएगी। फनगो हाल्ट के पास दो नए स्पर का निर्माण किया जाएगा।

पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर जोन के अपर महाप्रबंधक अनूप कुमार ने कहा कि मानसून के मौसम में ट्रैक पर पानी का कोई दवाब नहीं बने इसके लिए दो नए स्पर का निर्माण कार्य किया जाएगा। बोल्डर डालकर सुरक्षात्मक कार्य कर रखा गया है।

पास के कोसी ब्रिज पर कटाव को भरा जा रहा है। उन्होंने कहा कि मधेपुरा रेल कारखाने से 26 फरवरी को निकलने वाला देश का सबसे हैवी इंजन काफी एडवांस टेक्नोलॉजी है। शुक्रवार को एजीएम मानसी-सहरसा-मधेपुरा रेल विद्युतीकरण कार्य का विंडो निरीक्षण कर समस्तीपुर से सहरसा पहुंचे थे। एजीएम के निरीक्षण को लेकर सहरसा स्टेशन की साफ सफाई करते चकाचक बनाया गया था।

एजीएम के साथ चीफ इंजीनियर विद्युत राकेश कुमार तिवारी, आरपीएफ के आईजी रविन्द्र वर्मा, सीनियर डीईएन कोर्डिनेशन बी. के. सिंह, सीनियर डीईएन थ्री संजय कुमार, सीनियर डीएसटीई अभिषेक कुमार, एसीएम आशुतोष शरण, पीए पप्पूजी, एईएन एचएम बलराम, एसएस नवीनचंद्र यादव, डीसीआई राजेश रंजन श्रीवास्तव, इंस्पेक्टर अर्जुन कुमार यादव, चिकित्सक डॉ अनिल कुमार, पीडब्लूआई सुनील कुमार, इलियास अंसारी, चीफ टीटीआई सतीश कुमार, रंजीत सिंह, मानसी छापा दल प्रभारी जवाहर प्रसाद रजक, टेलीकॉम इंस्पेक्टर अमित कुमार सुमन  थे।

बनमनखी-बिहारीगंज आमान परिवर्तन मार्च 2019 से पहले
बनमनखी-बिहारीगंज आमान परिवर्तन कार्य मार्च 2019 से पहले पूरा हो जाएगी। यह जानकारी देते हुए समस्तीपुर मंडल के डीआरएम आर. के. जैन ने कहा कि बनमनखी-बिहारीगंज आमान परिवर्तन कार्य आधा पूरा हो गया है। दो पुल निर्माण कार्य बचा है।

सहरसा स्टेशन पर बनेगा एक और फुट ओवरब्रिज
सहरसा स्टेशन पर प्लेटफॉर्मों की संख्या बढ़ने के बाद एक और फुट ओवरब्रिज की आने वाली जरूरत को महसूस करते रेल प्रशासन ने तैयारी तेज कर दी है। डीआरएम ने कहा कि सहरसा स्टेशन पर एक और फुट ओवरब्रिज निर्माण कराने का प्लान है। उन्होंने कहा कि यहां स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक तरफ सर्कुलेटिंग एरिया का 80 लाख राशि से विकास कर सुंदर बनाया जाएगा।

अगले महीने सीआरएस निरीक्षण की संभावना
एजीएम अनूप कुमार ने कहा कि रेल विद्युतीकरण कार्य पूरा होने के बाद सीआरएस निरीक्षण की जरूरत होती है। अगले महीने मार्च में सीआरएस निरीक्षण की संभावना है। विद्युतीकरण का अगर फिनिशिंग कार्य बच जाएगा तो उसे मार्च में हर हाल में पूरा कर लिया जाएगा।

रेल कारखाने के अधिकारी भी पहुंच गए थे
मधेपुरा रेल इंजन कारखाने के सीएओ राजीव कुमार गुप्ता और डिप्टी चीफ इंजीनियर कृष्ण कुमार भार्गव गुरुवार की रात को ही पहुंच गए थे। निरीक्षण के दौरान वे भी एजीएम के साथ थे। एजीएम समस्तीपुर से सुबह 9.30 बजे विशेष सैलून से चलकर सहरसा पहुंचते मधेपुरा जाकर वापस समस्तीपुर देर शाम 6 बजे के बाद लौटे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें