ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरभागलपुर से हावड़ा वाया दुमका करें इस एक्सप्रेस ट्रेन में सफर, किराया मात्र 130 रुपये!

भागलपुर से हावड़ा वाया दुमका करें इस एक्सप्रेस ट्रेन में सफर, किराया मात्र 130 रुपये!

भागलपुर से वाया दुमका हावड़ा के लिए नई एक्सप्रेस ट्रेन 10 नवंबर से चलाने की तैयारी शुरू हो गई है। किलोमीटर के आधार पर वाया दुमका हावड़ा जाने के लिए 130 रुपये किराया लगेगा। कवि गुरु नाम के इस...

भागलपुर से हावड़ा वाया दुमका करें इस एक्सप्रेस ट्रेन में सफर, किराया मात्र 130 रुपये!
भागलपुर। वरीय संवाददाताMon, 22 Oct 2018 06:40 PM
ऐप पर पढ़ें

भागलपुर से वाया दुमका हावड़ा के लिए नई एक्सप्रेस ट्रेन 10 नवंबर से चलाने की तैयारी शुरू हो गई है। किलोमीटर के आधार पर वाया दुमका हावड़ा जाने के लिए 130 रुपये किराया लगेगा। कवि गुरु नाम के इस एक्सप्रेस ट्रेन में कुल 12 बोगियां हैं और सभी जेनरल हैं। इसलिए जनरल टिकट का किराया निर्धारित करने के लिए स्टेशन फेयर मुख्यालय से तलब हुआ है।

किलोमीटर के आधार पर किराया का जो आकलन हुआ है उसके अनुसार वाया दुमका हावड़ा जाने के लिए 130 रुपये किराया चुकाना होगा, जबकि वाया साहिबगंज जाने पर 155 रुपये किराया चुकाना पड़ रहा है। रेलकर्मियों का कहना है कि किराया तालिका अकाउंट सेक्शन से संशोधित होकर अगले कुछ दिनों में जारी कर दी जाएगी। वाया दुमका भागलपुर से हावड़ा की दूरी 361 किलोमीटर है और वाया सहिबगंज 419 किलोमीटर। 

भागलपुर में प्लेटफार्म मेंटनेंस होगा
कवि गुरू एक्सप्रेस प्रतिदिन चलेगी। रात 9.20 बजे यह ट्रेन भागलपुर पहुंचेगी और सुबह 5.45 बजे भागलपुर से रवाना होगी। लिहाजा संभावना है कि इस ट्रेन का भागलपुर में ऑन प्लेटफार्म ही मेंटेनेंस होगा, क्योंकि प्राइमरी मेंटेनेंस हावड़ा में ही होता है। 

एसी चेयरकार की संभावना
संभावना है कि स्लीपर और एसी बोगियां भी लगायी जाएंगी। चूंकि अप और डाउन दोनों ट्रेनें दिन में ही चलेंगी इसलिए एसी चेयरकार लगाए जाने की संभावना अधिक है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें