ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुररेलवे पैसेंजर ध्यान दें, सहरसा और समस्तीपुर ट्रेन रूट पर आज से करें मेमू की सवारी

रेलवे पैसेंजर ध्यान दें, सहरसा और समस्तीपुर ट्रेन रूट पर आज से करें मेमू की सवारी

कोसी क्षेत्र के सहरसा स्टेशन से पहली बार मेमू ट्रेन से सफर करने का सपना सोमवार को साकार होगा। सहरसा से समस्तीपुर के बीच पहली मेमू ट्रेन सोमवार को चलेगी।   संभावना है कि समस्तीपुर से सुबह आठ...

रेलवे पैसेंजर ध्यान दें, सहरसा और समस्तीपुर ट्रेन रूट पर आज से करें मेमू की सवारी
सहरसा, निज प्रतिनिधिMon, 14 Oct 2019 02:50 PM
ऐप पर पढ़ें

कोसी क्षेत्र के सहरसा स्टेशन से पहली बार मेमू ट्रेन से सफर करने का सपना सोमवार को साकार होगा। सहरसा से समस्तीपुर के बीच पहली मेमू ट्रेन सोमवार को चलेगी।
 
संभावना है कि समस्तीपुर से सुबह आठ बजे सहरसा के लिए खुलने वाली डेमू ट्रेन के बदले मेमू ट्रेन चलाई जाय। जो सहरसा दोपहर एक बजे के करीब पहुंचकर वापस समस्तीपुर जाय। समस्तीपुर मंडल के डीएमई पावर चंद्रशेखर प्रसाद ने कहा कि समस्तीपुर से सहरसा तक डेमू ट्रेन के बदले सोमवार से मेमू ट्रेन चलने की संभावना है। 

उन्होंने कहा कि सहरसा के लिए पहली बार चलने वाली मेमू ट्रेन की टेस्टिंग रविवार को कर ली गई है। समस्तीपुर में की गई टेस्टिंग सफल रहा है। उन्होंने कहा कि मेमू ट्रेन में डेमू से डेढ़ गुना अधिक यात्री सवार हो सकते हैं। वहीं डेमू से अधिक रफ्तार में मेमू ट्रेन चलने से समय की भी कुछ बचत होगी।
 
पांच दिनों में समस्तीपुर-सहरसा के बीच सिर्फ मेमू चलती नजर आएगी
चार से पांच दिनों में समस्तीपुर-सहरसा के बीच सिर्फ मेमू ट्रेन चलती नजर आएगी। ईसीआर जोन और समस्तीपुर मंडल प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा के लिए इस रेलखंड में चल रही चार डेमू के बदले मेमू ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। जिसकी शुरुआत सोमवार को पहली मेमू ट्रेन चलाने के साथ हो जाएगी।

सहरसा-पूर्णिया कोर्ट रेलखंड पर दौड़ेगी डेमू ट्रेन
समस्तीपुर-सहरसा के बीच डेमू ट्रेन की जगह मेमू ट्रेन चलाने के बाद सहरसा-पूर्णिया रेलखंड पर डीजल इंजन से चलने वाली डेमू ट्रेन चलाई जाएगी। डीएमई पावर चंद्रशेखर प्रसाद ने कहा कि सहरसा-पूर्णिया कोर्ट के बीच पैसेंजर ट्रेन के बदले डेमू ट्रेन का परिचालन शुरू किया जाएगा। यात्रियों को सुविधा देने के लिए यह किया जाएगा। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें