ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरसहरसा-गढ़ बरुआरी के बीच चली ट्रायल स्पेशल ट्रेन, दिसंबर से होगी रेल सेवा बहाल

सहरसा-गढ़ बरुआरी के बीच चली ट्रायल स्पेशल ट्रेन, दिसंबर से होगी रेल सेवा बहाल

सहरसा-गढ़ बरुआरी बड़ी रेललाइन पर 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रायल स्पेशल ट्रेन चली। ट्रायल स्पेशल से साढ़े 16 किमी की दूरी एक घंटे 10 मिनट में पूरी हुई। पहली बार एसी कोच लगी किसी ट्रेन को देखकर...

सहरसा-गढ़ बरुआरी के बीच चली ट्रायल स्पेशल ट्रेन, दिसंबर से होगी रेल सेवा बहाल
सहरसा, निज प्रतिनिधिSun, 21 Oct 2018 05:42 PM
ऐप पर पढ़ें

सहरसा-गढ़ बरुआरी बड़ी रेललाइन पर 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रायल स्पेशल ट्रेन चली। ट्रायल स्पेशल से साढ़े 16 किमी की दूरी एक घंटे 10 मिनट में पूरी हुई।

पहली बार एसी कोच लगी किसी ट्रेन को देखकर खुशी से कोसीवासी झूम उठे। शनिवार को बरुआरी में लोगों ने पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक एलसी त्रिवेदी और समस्तीपुर मंडल के डीआरएम आर के जैन को फूल माला पहनाकर स्वागत किया। ट्रायल स्पेशल से सुबह 9.22 बजे निरीक्षण करते हुए महाप्रबंधक सुबह 10.32 बजे गढ़ बरुआरी पहुंचे। बीच में पंचगछिया लेवल क्रॉसिंग के पास प्वाइंट का निरीक्षण किया।

सहरसा-बरुआरी के बीच तीन जगहों पर लोगों से बातचीत करते उनका फीडबैक जाना। इससे पूर्व रेलवे गेस्ट हाउस में प्रेस वार्ता में जीएम श्री त्रिवेदी ने कहा कि 12 अगस्त को बापू सभागार में रेल मंत्री पीयूष गोयल जी ने तैयार कोसी रेल महासेतु को रेल कनेक्टिविटी से जोड़ने का निर्देश दिया था। उनसे मिले निर्देश के आलोक में सहरसा-गढ़ बरुआरी साढ़े 16 किमी और सकरी तरफ से मंडन मिश्र तक 10 किमी कुल साढ़े 26 किमी आमान परिवर्तन कार्य पूरा कराया। बचे सेक्शन को भी जल्द से जल्द पूरा कराने में जुटे हैं।

उन्होंने कहा कि सहरसा-गढ़ बरुआरी आमान परिवर्तन कार्य इसी साल दिसंबर महीने में पूरा कर 31 दिसंबर तक ट्रेन परिचालन बहाल कर दिया जाएगा।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें