ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरGood News! किऊल-गया रेलखंड पर इलेक्ट्रिक ट्रेन शुरू, रेल राज्यमंत्री ने दिए कई और तोहफे

Good News! किऊल-गया रेलखंड पर इलेक्ट्रिक ट्रेन शुरू, रेल राज्यमंत्री ने दिए कई और तोहफे

लखीसराय और बड़हिया स्टेशन मॉडल स्टेशन बनेगा। इसकी घोषणा सोमवार को बड़हिया पहुंचे रेल राज्यमंत्री मनोज कुमार सिन्हा ने की। वे किऊल-गया रेलखंड पर सोमवार से शुरू होने वाली इलेक्ट्रिक ट्रेन का उद्घाटन करने...

Good News! किऊल-गया रेलखंड पर इलेक्ट्रिक ट्रेन शुरू, रेल राज्यमंत्री ने दिए कई और तोहफे
लखीसराय। वरीय संवाददाताMon, 22 Oct 2018 09:41 PM
ऐप पर पढ़ें

लखीसराय और बड़हिया स्टेशन मॉडल स्टेशन बनेगा। इसकी घोषणा सोमवार को बड़हिया पहुंचे रेल राज्यमंत्री मनोज कुमार सिन्हा ने की। वे किऊल-गया रेलखंड पर सोमवार से शुरू होने वाली इलेक्ट्रिक ट्रेन का उद्घाटन करने नवादा जा रहे थे।

रेल राज्यमंत्री मनोज कुमार सिन्हा ने केंद्रीय सूक्ष्म एवं लघु उद्योग मंत्री गिरिराज सिंह के संसदीय क्षेत्र में पड़नेवाले नवादा स्टेशन पर ईएमयू ट्रेन को हरी झंडी दिखा कर दोपहर 02:14 बजे गया की ओर रवाना किया। गया से वापसी में यह ट्रेन आधी रात को किऊल पहुंची। नवादा में ही उन्होंने भागलपुर से दिल्ली वाया किऊल-नवादा-गया होकर साप्ताहिक ट्रेन की भी घोषणा की, जोकि फरवरी से शुरू होगी। 

इधर, लखीसराय जिले के किऊल व बड़हिया स्टेशन पर आयोजित समारोहों में उन्होंने लखीसराय और बड़हिया स्टेशन को मॉडल स्टेशन बनाने की घोषणा की। मनकठा व बंशीपुर में फुटओवर ब्रिज, बड़हिया में प्लेटफॉर्म विस्तार आदि योजनाओं का शिलान्यास किया। कहा कि किऊल-गया रेलखंड स्थित कई प्रमुख स्टेशनों पर वाईफाई की सेवा जल्द उपलब्ध होगी।

झाझा-किऊल-गया रूट में बदले नंबर से चलेगी ट्रेन
डीजल इंजन लगे रैक  के साथ पहले 53623-24 नंबर से यह ट्रेन झाझा व गया के बीच चलती थी, इसी की जगह ईएमयू बदले नंबर के साथ चलेगी। डाउन में गया से आनेवाली 63316 ईएमयू सुबह 10:24 बजे किऊल पहुंचेगी और 10:29 बजे झाझा की ओर रवाना होगी, जबकि अप में झाझा से आनेवाली 63315 दोपहर 03:20 बजे आएगी और गया की ओर 03:25 बजे रवाना होगी।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें