ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरदिल्ली साप्ताहिक में 18 मार्च से, अजमेर में 21 मार्च से एलएचबी रैक

दिल्ली साप्ताहिक में 18 मार्च से, अजमेर में 21 मार्च से एलएचबी रैक

भागलपुर-नई दिल्ली साप्ताहिक एक्सप्रेस में 18 मार्च से एलएचबी कोच रैक लगेगी। पूर्व रेलवे के चीफ कॉमर्शियल मैनेजर ने गुरुवार को इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। मालदा डीआरएम को भेजे गए पत्र में...

दिल्ली साप्ताहिक में 18 मार्च से, अजमेर में 21 मार्च से एलएचबी रैक
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरSat, 09 Mar 2019 01:43 AM
ऐप पर पढ़ें

भागलपुर-नई दिल्ली साप्ताहिक एक्सप्रेस में 18 मार्च से एलएचबी कोच रैक लगेगी। पूर्व रेलवे के चीफ कॉमर्शियल मैनेजर ने गुरुवार को इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। मालदा डीआरएम को भेजे गए पत्र में इसकी सूचना दी गई है। भागलपुर-नई दिल्ली साप्ताहिक एक्सप्रेस और भागलपुर-अजमेर एक्सप्रेस, दोनों में एक ही रैक चलती है। इसलिए 21 मार्च से अजमेर एक्सप्रेस में भी एलएचबी रैक लग जाएगी।

इन दोनों ट्रेनों में अभी जो रैक चल रही है उसमें 23 कोच है जबकि एलएचबी रैक में मात्र 22 कोच ही होगी। बोगियों की संख्या कम होने के बावजूद ट्रेन में अब सीटें अधिक होंगी। एलएचबी रैक लगने के बाद इन दोनों ट्रेनों की हर श्रेणी में ज्यादा यात्रियों को सीट मिल सकेगी। एलएचबी रैक में स्लीपर, एसी थ्री और एसी टू की सीटें बढ़ जाएंगी। एसी और स्लीपर में कुल 52 सीटें अधिक होंगी। रेलकर्मियों का कहना है कि पहले की बोगियों के मुकाबले एलएचबी कोच की लंबाई अधिक है। इसलिए सीटों की संख्या अधिक है। ऐसे में उन यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी जो टिकट वेटिंग रह जाने के कारण यात्रा नहीं कर पाते हैं। रेलकर्मियों के अनुमान के मुताबकि एसी में औसतन जितनी वेटिंग लिस्ट इस ट्रेन में रोज रहती है, उनमें से आधे से अधिक लोगों को बर्थ मिल जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें