ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरगुड न्यूज! किऊल-गया रेलखंड पर चलेगी इलेक्ट्रिक ट्रेन, आज रेल राज्यमंत्री करेंगे उद्घाटन

गुड न्यूज! किऊल-गया रेलखंड पर चलेगी इलेक्ट्रिक ट्रेन, आज रेल राज्यमंत्री करेंगे उद्घाटन

किऊल-गया रेलखंड पर सोमवार से इलेक्ट्रिक ट्रेन सेवा शुरू हो जाएगी। रेल राज्यमंत्री मनोज कुमार सिन्हा इस सेवा का उद्घाटन नवादा से करेंगे। शनिवार की रात किऊल-झाझा रेलखंड पर ईएमयू रैकों का ट्रायल कराया...

गुड न्यूज! किऊल-गया रेलखंड पर चलेगी इलेक्ट्रिक ट्रेन, आज रेल राज्यमंत्री करेंगे उद्घाटन
लखीसराय| वरीय संवाददाताSun, 21 Oct 2018 11:09 PM
ऐप पर पढ़ें

किऊल-गया रेलखंड पर सोमवार से इलेक्ट्रिक ट्रेन सेवा शुरू हो जाएगी। रेल राज्यमंत्री मनोज कुमार सिन्हा इस सेवा का उद्घाटन नवादा से करेंगे। शनिवार की रात किऊल-झाझा रेलखंड पर ईएमयू रैकों का ट्रायल कराया जा चुका है। 

इसके साथ ही विभिन्न स्टेशनों व रेलखंडों पर करोड़ों की योजना का शिलान्यास होगा, जिसमें 1.17 करोड़ की राशि से बड़हिया में प्लेटफॉर्म विस्तार और किऊल-झाझा रेलखंड पर बंशीपुर और किऊल-पटना रेलखंड पर मनकट्ठा स्टेशन पर 3.64 करोड़ की लागत से फुटओवरब्रिज निर्माण शामिल है। अन्य हॉल्टों पर भी मूलभूत सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी। 

डबल इंजन लगे विशेष सैलून से आएंगे: रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार, रेल राज्यमंत्री 22 अक्टूबर को सुबह आठ बजे पटना जंक्शन पर एस्क्लेटर का उद्घाटन कर वहां से चलेंगे। उनके विशेष सैलून में डबल इंजन लगा रहेगा। आगे और पीछे दोनों ओर इंजन लगाने के पीछे उद्देश्य समय बचाना है।

केंद्रीय लघु एवं सूक्ष्म उद्योग मंत्री गिरिराज सिंह के साथ वह सुबह 9:30 बजे बड़हिया पहुंचेंगे। वहां एक घंटे तक रहेंगे और योजनाओं का उद्घाटन करने और संबोधन के बाद 10:30 बजे चलेंगे। 11 बजे किऊल पहुंचेंगे। यहां प्लेटफॉर्म संख्या तीन पर उनकी विशेष ट्रेन लगेगी। यहां थोड़ी देर संबोधन के दौरान बंशीपुर व अन्य हॉल्टों पर यात्री सुविधाओं के उद्घाटन के बाद वह 12:30 बजे नवादा के लिए रवाना होंगे। वापसी में दोपहर 02:40 बजे किऊल पहुंचेंगे और यहां से तीन बजे वापस पटना लौट जाएंगे।   
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें