ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरसहरसा से मानसी रेलखंड पर आज टाल दें अपनी यात्रा, झेलनी पड़ सकती है परेशानी!

सहरसा से मानसी रेलखंड पर आज टाल दें अपनी यात्रा, झेलनी पड़ सकती है परेशानी!

सहरसा-मानसी रेलखंड पर मंगलवार को भी ब्लॉक लेकर फनगो हाल्ट के पास बोल्डर गिराया जाएगा। रेल इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारी ने बताया कि बोल्डर गिराने के लिए दो घंटे दिन और दो घंटे शाम में ब्लॉक मांगा गया...

सहरसा से मानसी रेलखंड पर आज टाल दें अपनी यात्रा, झेलनी पड़ सकती है परेशानी!
सहरसा, निज प्रतिनिधि। Tue, 28 Aug 2018 12:16 AM
ऐप पर पढ़ें

सहरसा-मानसी रेलखंड पर मंगलवार को भी ब्लॉक लेकर फनगो हाल्ट के पास बोल्डर गिराया जाएगा। रेल इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारी ने बताया कि बोल्डर गिराने के लिए दो घंटे दिन और दो घंटे शाम में ब्लॉक मांगा गया है।

संभावना जताई गई है कि दिन में जयनगर से सहरसा की ओर आने वाली जानकी एक्सप्रेस के फनगो हाल्ट से गुजरने के बाद ब्लॉक मिल जाय। ऐसे में मंगलवार को भी मानसी-सहरसा रेलखंड में सफर करने वाले यात्रियों की परेशानी बढ़ेगी। कुछ ट्रेनों की रफ्तार पर ब्रेक लगेगी और उसे रोक-रोककर परिचालित कराया जाएगा। 

हालांकि रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि यात्रियों को कम परेशानी हो इसके लिए ब्लॉक लेने का वह समय चुना जाता जब कम ट्रेनें चलती। सोमवार को फनगो हाल्ट के पास मालगाड़ी की 42 बोगी में से 20 बोगी बोल्डर गिराया गया। मंगलवार को बची 22 बोगी बोल्डर गिराया जाएगा। बोल्डर ट्रैक को नदी के पानी के दवाब से बचाकर रखने के लिए गिराया जा रहा है। सोमवार को बोल्डर आईओडब्ल्यू संजीव कुमार, एसएसई राकेश कुमार, एसएसई अजय कुमार की मौजूदगी में गिराया गया। 

अधिकारियों ने बताया कि ट्रैक पूरी तरह से सुरक्षित है। अभी नदी का कहीं कोई कटाव नहीं हो रहा है। पानी जो पहले घट रहा था वह अब बढ़ने लगा है। ब्लॉक लेकर यहां बोल्डर का स्टॉक किया जा रहा है। जरूरत पड़ने पर कटाव को रोकने के लिए बोल्डर क्रेटिंग का काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मंगलवार को भी बोल्डर गिराने के लिए ब्लॉक लिया जाएगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें