ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरखुलासा, रेल अधिकारी के फर्जी लेटरहेड पर बर्थ लेकर मनमाने दाम पर बेचते थे टिकट दलाल

खुलासा, रेल अधिकारी के फर्जी लेटरहेड पर बर्थ लेकर मनमाने दाम पर बेचते थे टिकट दलाल

सहरसा के एक टिकट दलाल द्वारा दिल्ली के रेल अधिकारी के लेटरहेड का दुरुपयोग कर हेडक्वार्टर कोटा से बर्थ लेने के फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है। जिस अधिकारी का फर्जी लेटरहेड बनाकर हेडक्वार्टर कोटा समस्तीपुर...

खुलासा, रेल अधिकारी के फर्जी लेटरहेड पर बर्थ लेकर मनमाने दाम पर बेचते थे टिकट दलाल
सहरसा, निज प्रतिनिधिTue, 17 Jul 2018 06:19 AM
ऐप पर पढ़ें

सहरसा के एक टिकट दलाल द्वारा दिल्ली के रेल अधिकारी के लेटरहेड का दुरुपयोग कर हेडक्वार्टर कोटा से बर्थ लेने के फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है। जिस अधिकारी का फर्जी लेटरहेड बनाकर हेडक्वार्टर कोटा समस्तीपुर से बर्थ आवंटित कराया गया वे लोकसभा की रेलवे स्टैंडिंग कमेटी के सचिव तपन राय हैं।

फर्जीवाड़ा कर हेडक्वार्टर कोटा से बर्थ लेने वाला दलाल सहरसा शहर के शारदा नगर बटराहा वार्ड नंबर-27 निवासी रवि कुमार जायसवाल है। उसकी शहर के चांदनी चौक के पास जायसवाल ट्रैवल्स के नाम से दुकान है। फर्जीवाड़ा का खुलासा समस्तीपुर मंडल के सीनियर डीसीएम वीरेन्द्र कुमार ने किया है। वहीं फर्जीवाड़ा कर बर्थ आवंटित करा यात्रियों को मनमाना कीमत पर बेचने वाले दलाल को आरपीएफ ने सदर पुलिस के सहयोग से रविवार की देर रात चांदनी चौक से गिरफ्तार कर लिया।

सीनियर डीसीएम वीरेन्द्र कुमार ने कहा कि अधिकारी के लेटरहेड पर सहरसा से दिल्ली के लिए 15 जुलाई को एचओ कोटा (हेडक्वार्टर कोटा) आवंटित करने संबंधी पत्र मिलते ही फर्जीवाड़ा पकड़ लिया था। टिकट दलाल को गिरफ्त में लेने के लिए पहले बर्थ आवंटित कर दिया गया और बाद में विशेष टीम को भेजकर सहरसा-अमृतसर गरीब रथ एक्सप्रेस में रविवार को छापेमारी कराई गई।

टीम ने ट्रेन में जांच कर यात्री के पास मौजूद टिकट को जब्त कर लिया। संबंधित टिकट पर सफर कर रहे यात्री पप्पू साह ने मौखिक और लिखित में बताया कि सहरसा के रवि कुमार जायसवाल को अधिक पैसे देकर आरक्षित टिकट खरीदा था। उसने अपने पास मौजूद रवि का विजिटिंग कार्ड भी दिखाया।


इधर आरपीएफ इंस्पेक्टर सारनाथ ने कहा कि एसआई विजय कुमार मिश्रा, एएसआई श्रीनिवास कुमार को साथ लेकर की गई छापेमारी में धराए टिकट दलाल रवि को सोमवार को खगड़िया जेल भेज दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें