ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुररेलवे यात्रियों के लिए ये सात दिन पड़ेंगी भारी, इस रूट पर बाधित रहेंगी ट्रेनें

रेलवे यात्रियों के लिए ये सात दिन पड़ेंगी भारी, इस रूट पर बाधित रहेंगी ट्रेनें

रेलवे सेफ्टी कमिश्नर के निरीक्षण के बाद भागलपुर से लैलख के बीच बनी दोहरीलाइन को हैंडओवर लेने की तैयारी शुरू हो गई है। इससे पहले सबौर स्टेशन पर विस्तारित रेल लाइन से प्वाइंट बनाने का भी काम होगा।...

रेलवे यात्रियों के लिए ये सात दिन पड़ेंगी भारी, इस रूट पर बाधित रहेंगी ट्रेनें
भागलपुर। वरीय संवाददाताSun, 16 Dec 2018 05:53 PM
ऐप पर पढ़ें

रेलवे सेफ्टी कमिश्नर के निरीक्षण के बाद भागलपुर से लैलख के बीच बनी दोहरीलाइन को हैंडओवर लेने की तैयारी शुरू हो गई है। इससे पहले सबौर स्टेशन पर विस्तारित रेल लाइन से प्वाइंट बनाने का भी काम होगा। लक्ष्य है कि जनवरी के अंत तक दोहरीलाइन पर ट्रेन परिचालन शुरू कर दिया जाएगा। इसके लिए लगभग 5 से 7 दिनों तक नन इंटरलॉकिंग का काम भी होगा, जिसमें ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित होगी।

अप और डाउन दोनों लाइन पर परिचालन के लिए सबौर और कहलगांव में नया पैनल रूम बनाया गया है। इस पैनल को ऑपरेटिंग लाइन से जोड़ने का काम अब शुरू हो जाएगा। हालांकि इसके लिए मालदा रेल मंडल से पहले ब्लॉक की घोषणा होगी, क्योंकि इसी बीच में सबसे महत्वपूर्ण नन इंटरलॉकिंग वर्क भी कराया जाना है।

बताया गया कि सीआरएस निरीक्षण के तुरंत बाद रेलवे निर्माण विभाग और मालदा रेल मंडल के अधिकारियों ने इसपर बात की है। कहा जा रहा है कि जनवरी के पहले सप्ताह में इंटरलॉकिंग का काम होगा। यह काम भागलपुर स्टेशन पर होगा। भागलपुर में नन इंटरलॉकिंग का काम पहले कराया गया था। अब मुख्य लाइन पर एक पटरी और बढ़ गई है इसलिए उसपर ट्रेन चलाने के लिए फिर से इंटरलॉकिंग जरूरी है।    

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें