ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गयानई दिल्ली-मुगलसराय युवा एक्सप्रेस के गया तक विस्तार की मांग

नई दिल्ली-मुगलसराय युवा एक्सप्रेस के गया तक विस्तार की मांग

प्रबुद्ध नागरिक परिषद ने अपनी 27 सूत्री मांगों से संबंधित शुक्रवार को गया जंक्शन पर पूर्व मध्य रेलवे के जीएम को ज्ञापन सौंपा...

नई दिल्ली-मुगलसराय युवा एक्सप्रेस के गया तक विस्तार की मांग
हिन्दुस्तान टीम,गयाFri, 10 Jan 2020 05:33 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रबुद्ध नागरिक परिषद ने अपनी 27 सूत्री मांगों से संबंधित शुक्रवार को गया जंक्शन पर पूर्व मध्य रेलवे के जीएम को ज्ञापन सौंपा है। सामाजिक कार्यकर्ता वृजनंदन पाठक व अनिल कुमार ने मांग से संबंधित सौंपे ज्ञापन में नई दिल्ली-मुगलसराय युवा एक्सप्रेस व हावड़ा-धनबाद डबलडेकर ट्रेन का गया तक विस्तार करने, दुरंतो एक्सप्रेस का गया जंक्शन पर ठहराव कराने, गया-कामख्या, गया-चेन्नई व गरीब रथ की बारंबारता बढ़ाने, गया से मुम्बई आदि महानगरों के लिए सीधी ट्रेन सुविधा देने, सभी प्लेटफार्मों पर दो-दो वाटर कूलर लगवाने, गया जंक्शन पर भगवान बुद्ध की तरह ही भगवान विष्णु की प्रतिमाएं व तस्वीर लगाने आदि की मांग की है।

दैनिक रेल यात्री संघ के नेता व राजद के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य उदय श्रीवास्तव ने हिन्दले मैदान में प्रस्तावित मार्केट कम्पलेक्स के निर्माण पर रोक लगाने व दूसरे खाली स्थान पर निर्माण कराने की मांग की है। एक मात्र हिन्दले मैदान में बच्चे खेलते कूदते हैं तथा वृद्ध जवान व महिलाएं स्वास्थ के लिए टहलते भी हैं। उन्होंने पहाड़पुर स्टेशन पर पटना-रांची जनशताब्दी एक्सप्रेस का ठहराव कराने की मांग की है। ग्रैंडकॉर्ड पैसेंजर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डीके जैन ने गया से मुम्बई सहित हावड़ा, बंगलूरू आदि महानगरों के लिए सीधी ट्रेन सेवा बहाल करने, गया जंक्शन के बाहरी परिसर में ट्रैफिक सुविधा बढ़ाने, ट्रेनों में सुरक्षा को और सुदृढ़ बनाने, ट्रेनों में इमरजेंसी कोटा बढ़ाने आदि की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें