ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गयाटिकारी : कल से शुरू हो जाएगा रेलवे रिजर्वेशन काउंटर

टिकारी : कल से शुरू हो जाएगा रेलवे रिजर्वेशन काउंटर

सोमवार से स्पीड पोस्ट, रजिस्ट्री और पार्सल भी कर सकेंगे लोग

टिकारी : कल से शुरू हो जाएगा रेलवे रिजर्वेशन काउंटर
हिन्दुस्तान टीम,गयाSat, 05 Dec 2020 05:50 PM
ऐप पर पढ़ें

सब पोस्ट ऑफिस के सर्वर में खराबी की वजह से परेशान लोगों को सोमवार से राहत मिलेगी। टेक्नीकल टीम ने तीन दिनों की मेहतन के बाद शनिवार को सभी खराबी को दूर किया। 26 नवंबर से ठप पड़ी रेलवे रिजर्वेसन काउंटर सोमवार से शुरू हो जाएगी।

स्पीड पोस्ट, रजिस्ट्री और पार्सल सेवा भी बहाल हो जाएगी। शनिवार को सर्वर ठीक होने के बाद करीब 70 उपभोक्ताओं ने पोस्ट ऑफिस आकर पैसा जमा-निकासी किया। पोस्ट मास्टर ललन राम ने बताया कि सोमवार से सब पोस्ट ऑफिस की सारी सेवा फिर से शुरू हो जाएगी। इससे टिकारी के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। शिवनगर के मुखिया सुबोध कुमार सिंह ने बताया कि दस दिनों से तमाम जरूरी सेवा ठप रहने से लोग परेशान थे। छोटू मियां ने बताया कि रजिस्ट्र व स्पीड पोस्ट नहीं कर सके हैं। रेलवे के रिजर्वेशन टिकट के लिए आने वाले लोग भी शनिवार तक निराश होकर लौटे थे। अब सोमवार से सभी सुविधाएं शुरू होने से लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। मालूम हो कि आपके अपने अखबार 'हिन्दुस्तान' ने सब पोस्ट ऑफिस के सर्वर खराब रहने की खबर प्रमुखता से छापी थी।

सीबीएस से जोड़ा जाए पोस्ट ऑफिस

उपभोक्ताओं ने टिकारी सब पोस्ट ऑफिस को सीबीएस (कोर बैंकिंग सॉल्यूशन) सुविधा से जोड़ने की मांग की है। टिकारी उप डाक घर अब तक नन सीबीएस है। इससे उपभोक्ताओं को पैसा निकासी में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लॉकडाउन में जिला प्रशासन को स्पेशल वाहन भेजकर पेंशनधारियों को पैसों की निकासी की सुविधा प्रदान की थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें