ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार कटिहारलाभा में होगा प्लेटफार्म का निर्माण

लाभा में होगा प्लेटफार्म का निर्माण

सियालदाह सहरसा के बीच परिचालित होनेवाली हाटे बाजारे एक्सप्रेस का ठहराव नौ दिसम्बर से ओल्ड मालदा स्टेशन पर दिया...

लाभा में होगा प्लेटफार्म का निर्माण
हिन्दुस्तान टीम,कटिहारFri, 08 Dec 2017 11:46 PM
ऐप पर पढ़ें

सियालदाह सहरसा के बीच परिचालित होनेवाली हाटे बाजारे एक्सप्रेस का ठहराव नौ दिसम्बर से ओल्ड मालदा स्टेशन पर दिया जायेगा। अगरतल्ला आनंद बिहार 14019/20 त्रिपुर सुंदरी एक्सप्रेस का वाणिज्यिक ठहराव में दे दिया गया है। लाभा स्टेशन पर नई लाइन और प्लेटफार्म तथा पार्किंग बनाने का निर्देश दिया। स्वचालित सीढ़ी निर्माण के सम्बंध में बताया कि काम एडवांस स्टेज में है। पूर्णिया से सहरसा के बीच परिचालित होनेवाली 333563 सवारी गाड़ी का विस्तार भी कटिहार तक शीघ्र कर दिया जायेगा।

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के महाप्रबंधक चैहत्य राम ने कहा कि उन्होंने ओल्ड मालदा और कटिहार के बीच पांच स्टेशनों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने रेल विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया और कहा कि कुहासे के समय में रेल पटरियों व पुलों पर विशेष चौकसी बरतें। जीएम ने इस मौके पर कर्मचारियों को पुरस्कृत भी किया। ओल्ड मालदा स्टेशन पर स्टेशन प्रबंधक और दो वाणिज्य कर्मचारी को पांच पांच हजार रुपये का पुरस्कार दिया। कॉलोनी ,कार्यालय, पीडब्लूआई और बुकिंग का निरीक्षण किया। राजस्व वृद्धि तथा बेहतर कार्य के लिए प्रवर मंडल वाणिज्य प्रबंधक बीकेमिश्रा को बीस हजार रुपये का नकद पुरस्कार दिया। जीएम ने 85 किमी का निरीक्षण किया। समसी स्टेशन पर नवनिर्मित पार्क ,कॉलोनी, अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि एक तिहाई दुर्घटना मानव रहित और मानव सहित गेट के कारण होती है। इसलिए रेलवे आरओबी फोर आरयूबी बनाना चाहती है। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे अंतर्गत ऐसे 120 गेट हैं।

आरओबी निर्माण के लिए आधा खर्च राज्य सरकार को देना होता है। इसलिए सभी मुख्य सचिव को पत्र लिखा गया है। राज्य सरकार की सहमति मिलने पर काम प्रारम्भ कर दिया जायेगा। कटिहार में 8 नम्बर प्लेटफार्म का निर्माण कराया जायेगा। इसके लिए सारी प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है। विधायक तारकिशोर प्रसाद, विधान पार्षद अशोक अग्रवाल, पूर्व सांसद निखिल कुमार चौधरी ने आठ नम्बर प्लेटफार्म का निर्माण पश्चिम की तरह कराया जाये ताकि इस प्लेटफार्म पर जाने के लिए सीढ़ी का प्रयोग नहीं करना पड़े। बिहार दैनिक यात्री संघ के जिला सचिव मदन लाल मंडल और कोषाध्यक्ष प्रोसेनजीत चौधरी ने मालदा कोर्ट की समस्याओं की ओर उनका ध्यान आकृष्ट कराया। महाप्रबंधक ने आश्वस्त किया कि प्लेटफार्म को शीघ्र ही हाईलेवल बनाया जायेगा।

प्लेटफार्म पर आने के लिए प्लेटफार्म टिकट भेडिंग मशीन के निर्माण की ओर से महाप्रबंधक का ध्यान आकृष्ट कराया गया। इस अवसर पर सीओएम एके विश्वास, सीएमई एके शर्मा,डीआरएम सीपी गुप्ता, एडीआरएम डीएल मीणा आदि उपस्थित थे।,

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें