ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार खगड़ियाटिकट लेकर करें रेल का सफर

टिकट लेकर करें रेल का सफर

जागरूकता अभियान के तहत मंगलवार को खगड़िया स्टेशन के विभिन्न प्लेटफार्म पर यात्रियों को टिकट कटाकर सफर करने के प्रति प्रेरित किया...

टिकट लेकर करें रेल का सफर
हिन्दुस्तान टीम,खगडि़याWed, 06 Jun 2018 12:43 AM
ऐप पर पढ़ें

जागरूकता अभियान के तहत मंगलवार को खगड़िया स्टेशन के विभिन्न प्लेटफार्म पर यात्रियों को टिकट कटाकर सफर करने के प्रति प्रेरित किया गया।

पूर्वोत्तर बिहार रेल उपभोक्ता संघर्ष समिति व युवा विकास संघर्ष समिति के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित इस अभियान में यात्रियों से कहा गया कि देश के अच्छे व जिम्मेदार नागरिक होने के नाते वे हमेशा टिकट लेकर ही सफर करें। क्योंकि यदि राजस्व की वृद्धि होगी तो यात्रियों को ही रेल सुविधाएं बढ़ेगी। इस अभियान में रेल उपभोक्ता संघर्ष समिति के संयोजक, डीसीआई शैलेश कुमार व मुख्य टिकट निरीक्षक के नेतृत्व में 15 सदस्यीय टीम शामिल थे। ये टीम प्लेटफार्म नंबर एक, दो व तीन पर जाकर रेलयात्रियों को टिकट लेने के प्रति प्रेरित किया। संघर्ष समिति के केन्द्रीय संयोजक श्री जोशी ने बताया कि खगड़िया स्टेशन से प्रत्येक दिन 18 से 20 हजार यात्री सफर करते हैं। इसमें करीब 35 प्रतिशत यात्री बिना टिकट ही यात्रा करते हैं। यदि सभी यात्री टिकट लेकर यात्रा करे तो राजस्व में बढ़ोतरी होगी। साथ ही सुविधा ही बढ़ेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें