ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार लखीसरायकिउल-झाझा मार्ग पर एक भी पैसेंजर ट्रेन नहीं

किउल-झाझा मार्ग पर एक भी पैसेंजर ट्रेन नहीं

किऊल-झाझा रेलखंड के यात्रियों की उम्मीद पर एकबार फिर पानी फिर गया। इसके पहले कोरोना काल में भी इस रूर्ट पर यात्रियों को फजीहत झेलनी पड़ रही थी। इस बार भी इस रूर्ट पर कोई पैसेजर ट्रेन नहीं दिया गया।...

किउल-झाझा मार्ग पर एक भी पैसेंजर ट्रेन नहीं
हिन्दुस्तान टीम,लखीसरायWed, 18 Nov 2020 11:41 PM
ऐप पर पढ़ें

किऊल-झाझा रेलखंड के यात्रियों की उम्मीद पर एकबार फिर पानी फिर गया। इसके पहले कोरोना काल में भी इस रूर्ट पर यात्रियों को फजीहत झेलनी पड़ रही थी। इस बार भी इस रूर्ट पर कोई पैसेजर ट्रेन नहीं दिया गया। दरअसल, लोगों को उम्मीद थी कि त्योहारों को देखते हुए रेलवे द्वारा पैसेंजर ट्रेन चलाया जायेगा, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। बिहार दैनिक यात्री संघ शाखा मननपुर बाजार के सचिव विनय कुमार सिन्हा, डिंपल कुमार, संजय पंडित, नंद किशोर यादव, संजय यादव, श्रीनिवास वर्णवाल, टनेश्वर यादव, कांग्रेस प्रखंडध्यक्ष बजरंगी यादव, लोजपा प्रखंडध्यक्ष प्रकाश पासवान ने कहा कि कोरोना काल में अनलॉक -4 में कई स्पेशल ट्रेनों का परिचालन रेलवे बोर्ड ने शुरू किया, लेकिन आम लोगों को बहुत फायदा नहीं हो रहा है। खासकर पटना झाझा ईएमयू ट्रेन परिचालन बंद होने से स्थानीय दैनिक यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। इस रूर्ट पर रोजना हजारों लोगों का आना जाना लगा रहता है। ऐसे में ट्रेन परिचालन बंद रहने से आम यात्रियों के साथ ही व्यपारियों, कर्मचारियों एवं छात्र-छात्राओं को काफी फजिहत झेलना पड़ रहा है। छठ ऐसे पावन पर्व पर भी रेलवे द्वारा इस रूर्ट पर कोई पैसेंजर ट्रेन नहीं दिया गया है।

डीआरएम से ईएमयू ट्रेन के साथ ही दानापुर से टाटा जाने वाली सुपर एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव पूर्व की तरह बंशीपुर एवं भलूई स्टेशन पर होने के साथ ही हटिया-पटना पाटलिपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की मांग की है। इन लोगों ने कहा कि लोकल ट्रेन नहीं चलने से लोगों को काफी परेशानी झेलना पड़ रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें