ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार लखीसरायट्रेनों की सफाई के लिए किऊल को दो जेट मशीनें

ट्रेनों की सफाई के लिए किऊल को दो जेट मशीनें

किऊल से खुलने व यहीं टर्मिनेट होने वाले नौ जोड़ी ट्रेनों की सफाई जेट मशीन से होगी। रेलवे द्वारा ट्रेनों की सफाई के लिए एक जोड़ी जेट मशीन उपलब्ध कराई गई है। रेलवे के कैरेज एवं वैगन विभाग को सफाई का...

ट्रेनों की सफाई के लिए किऊल को दो जेट मशीनें
हिन्दुस्तान टीम,लखीसरायTue, 29 May 2018 12:56 AM
ऐप पर पढ़ें

किऊल से खुलने व यहीं टर्मिनेट होने वाले नौ जोड़ी ट्रेनों की सफाई जेट मशीन से होगी। रेलवे द्वारा ट्रेनों की सफाई के लिए एक जोड़ी जेट मशीन उपलब्ध कराई गई है। रेलवे के कैरेज एवं वैगन विभाग को सफाई का जिम्मा दिया गया है। किऊल सहित दानापुर डिविजन के सात स्टेशनों को जेट मशीन उपलब्ध कराई गई है।

इस मशीन से ट्रेनों के टॉयलेट एवं बाहरी फर्श की सफाई की जाएगी। इसके लिए रेलवे ने एक निजी कंपनी को दो साल का कांट्रेक्ट दिया है। जेट मशीन में 50 लीटर क्षमता वाली एक पानी की टंकी लगी हुई है। ट्रेन के किऊल पहंुचने पर जेट मशीन को ट्रेन के दरबाजे तक लाया जाएगा। पाइप में लगे स्प्रे मशीन से टॉयलेट एवं फर्श की सफाई की जाएगी। टॉयलेट को स्वच्छ बनाया जाएगा।

रेलवे द्वारा ट्रेनों की साफ सफाई पर दो साल में दो करोड़ छह लाख 93 हजार रुपये खर्च की जाएगी। दानाुपर डिविजन के सात स्टेशनों झाझा, किऊल मोकामा, बख्तियारपुर, राजगीर, फतुहा एवं पाटलिपुत्र स्टेशन पर टे्रनेां की सफाई के लिए जेट मशीन उपलब्ध कराई गई है। रेलवे ने बेगुसराय के नवयुवक संघ श्रमिक सहयोग समिति को को दो साल के कांट्रेक्ट पर सफाई का काम दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें