ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मोतिहारीरेल यात्रियों को मिलेगी एस्केलेटर की सौगात

रेल यात्रियों को मिलेगी एस्केलेटर की सौगात

बापूधाम मोतिहारी रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का विस्तार कर इसे और बेहतर बनाया जाएगा। यात्री सुविधा व स्वच्छता के मामले में यह स्टेशन देश के किसी भी रेलवे स्टेशन से कम नही...

रेल यात्रियों को मिलेगी एस्केलेटर की सौगात
हिन्दुस्तान टीम,मोतिहारीSun, 18 Mar 2018 11:22 PM
ऐप पर पढ़ें

बापूधाम मोतिहारी रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का विस्तार कर इसे और बेहतर बनाया जाएगा। यात्री सुविधा व स्वच्छता के मामले में यह स्टेशन देश के किसी भी रेलवे स्टेशन से कम नही होगा। यात्रियों की सुविधा के लिए फुट ओवरब्रिज पर एस्केलेटर व लिफ्ट लगाए जाएंगे। स्टेशन पर जल्द ही फ्री वाईफाई की सुविधा शुरू कर दी जाएगी। उक्त बातें डीआरएम आरके जैन ने रविवार को बापूधाम मोतिहारी स्टेशन पर चल रहे सौंदर्यीकरण के कार्यो के निरीक्षण के बाद कही।

डीआरएम ने कहा कि यात्री सुविधाओं में विस्तार कर आवागमन को सुविधा जनक बनाया जाएगा। बुकिंग ऑफिस को नवनिर्मित प्रवेश द्वार के समीप शिफ्ट किया जाएगा। प्लेटफार्म संख्या एक और दो पर दो-दो वाटर कूलर लगाए जाएंगे। दोनों प्लेटफार्म पर ट्रेन इंडिकेटर व कोच गाइडेंस बोर्ड लगाए जाएंगे।

प्लेटफार्म के प्रवेश द्वार के समीप वीडियो वॉल लगायी जाएगी। वॉल पर यात्रियों को सभी प्रकार की सूचनाएं, जानकारियां व डॉक्यूमेंट्री दिखाई जाएगी। डीआरएम ने कहा कि बाहर से दो नंबर प्लेटफार्म पर आने व प्लेटफार्म से बाहर जाने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए फुट ओवरब्रिज का विस्तार किया जाएगा। हाई मास्ट लाइट लगाकर स्टेशन परिसर को रौशन किया जाएगा। स्टेशन को आर्ट गैलरी के रूप में विकसित किया जाएगा। स्टेशन को गांधी आश्रम के रूप में डिजायन किया जा रहा है।

सौंदर्यीकरण के काम में लगाए जा रहे ईंट की गुणवत्ता के मुद्दे पर कहा कि कार्य की गुणवत्ता में किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। क्वॉलिटी का ध्यान रखते हुए काम में तेजी लाने का निर्देश उन्होंने कनीय अधिकारियों व संवेदक को दिया। निरीक्षण के दौरान डीआरएम के साथ सीनियर डीईएन बीके सिंह, डीईएन टू आरएन झा, एईएन मनोज कुमार, स्टेशन अधीक्षक राकेश कुमार तिवारी, एएसएम राजीव कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें