ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेर12 बंद पड़े रेल इंजन को फिर चालू किया जाएगा

12 बंद पड़े रेल इंजन को फिर चालू किया जाएगा

पूर्व रेलवे डीजल शेड जमालपुर के कर्मचारियों व आंदोलनकारियों के लिए एक अच्छी खबर है। एक ओर पूर्व रेलवे डीजल शेड जमालपुर में डीजल लोको मेंटनेंस का कार्य धीरे धीरे घटाने और कर्मचारियों का स्थानांतरण के...

12 बंद पड़े रेल इंजन को फिर चालू किया जाएगा
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरSun, 13 Oct 2019 11:43 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व रेलवे डीजल शेड जमालपुर के कर्मचारियों व आंदोलनकारियों के लिए एक अच्छी खबर है। एक ओर पूर्व रेलवे डीजल शेड जमालपुर में डीजल लोको मेंटनेंस का कार्य धीरे धीरे घटाने और कर्मचारियों का स्थानांतरण के विरोध में शेडकर्मियों व विभिन्न राजनैतिक पार्टियों का आंदोलन जारी है।

वहीं शेड के नये प्रभारी सीनियर डीएमई विधान चंद्र राय ने करीब एक दर्जन स्टैबल डीजल लोको में फिर से जान फूंकने और पटरी पर दौड़ाने का आदेश दिया है। इससे शेडकर्मियों में न सिर्फ हर्ष व्याप्त है, बल्कि शेड का अस्तित्व बचाने के लिए प्रशासन को धन्यवाद भी दे रहे हैं। सीनियर डीएमई श्री रॉय ने स्टेबल डीजल इंजन को चालू करने के साथ ही शेड में कार्य-भार बढ़ाने के प्रति भी रुचि दिखाई है। त्शेड में डीजल लोको का ना सिर्फ मेंटनेंस, बल्कि पीओएच (मरम्मत) का अतिरिक्त कार्य-भार दिलाने के लिए अपनी कावयद तेज कर दी है। अगर ऐसा हुआ तो निश्चित ही डीजल शेड भले ही इलेक्ट्रिक शेड ना बन पाए, लेकिन यहां कार्य-भार की कभी कमी नहीं महसूस होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें