ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेरफरवरी माह में मुंगेर गंगा रेलब्रिज से दौड़ेगा इलेक्ट्रिक इंजन ट्रेन

फरवरी माह में मुंगेर गंगा रेलब्रिज से दौड़ेगा इलेक्ट्रिक इंजन ट्रेन

जमालपुर मुंगेर, खगड़िया और बेगूसराय के यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है। नये साल के दूसरे माह फरवरी में आप इलेक्ट्रिक ट्रेनों के साथ सफर करने का आनंद ले सकेंगे। इसके लिए मालदा प्रशासन और सोनपुर मंडल...

फरवरी माह में मुंगेर गंगा रेलब्रिज से दौड़ेगा इलेक्ट्रिक इंजन ट्रेन
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरWed, 11 Dec 2019 12:37 AM
ऐप पर पढ़ें

जमालपुर मुंगेर, खगड़िया और बेगूसराय के यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है। नये साल के दूसरे माह फरवरी में आप इलेक्ट्रिक ट्रेनों के साथ सफर करने का आनंद ले सकेंगे। इसके लिए मालदा प्रशासन और सोनपुर मंडल ने इलेक्ट्रिफिकेशन कार्य में तेजी लाने का आदेश दिया है। हालांकि दिसंबर माह तक ही मुंगेर स्टेशन से सबदलपुर स्टेशन तक करीब 6 किलोमीटर तक तथा सबदलपुर से उमेशनगर और साहेबपुर कमाल तक करीब 5-5 किलोमीटर तक विद्युतीकरण कार्य दिसंबर माह तमें ही पूरा करने का आदेश दिया गया है।

लेकिन एक माह विलंब होने के कारण अब यह जनवरी तक पूरा होगा। यह जानकारी पूर्व रेलवे कोलकाता के सीपीआरओ एनके चक्रवती ने दी है। उन्होंने कहा कि सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो फरवरी माह में इलेक्ट्रिक ट्रेनें दौड़ेंगी। बता दें कि नवंबर माह में जमालपुर से मुंगेर 7 किलोमीटर तथा रतनपुर से मुंगेर की 12 किलोमीटर तक विद्युतीकरण कार्य संपन्न करा लिया गया था, तथा सीआरएस टीम ने जांच कर हरी झंडी भी दे दी है। चूंकि मुंगेर से खगड़िया और बेगुसराय की इलेक्टि सिस्टम से नहीं जुड़ा है, इसलिए इलेक्ट्रिक ट्रेनों का परिचालन नहीं किया जा रहा है। वैसे बीते 2 जून से ही भागलपुर, जमालपुर और किऊल रेलखंड की 100 किलोमीटर तक पहली ट्रेन 12368 डाउन विक्रमशिला एक्सप्रेस का परिचालन शुरू किया गया था। अब विक्रमशिला, ब्रह्मपुत्र मेल सहित अन्य ट्रेनें इलेक्ट्रिक ट्रेनें बनकर चल रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें